1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. sarkari naukri 2021 indian army recruitment rally 2021 wwwjoinindianarmynicin army recruitment going on in ranchi appeals to youth of jharkhand brokers should not come under the guise get full information from here grj

Sarkari Naukri 2021 : रांची में चल रही सेना बहाली, झारखंड के युवाओं से अपील, दलालों के झांसे में नहीं आएं, यहां से लें पूरी जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Army Rally 2021 :  युवाओं से दलालों के झांसे में नहीं आने की अपील
Army Rally 2021 : युवाओं से दलालों के झांसे में नहीं आने की अपील
सोशल मीडिया

Sarkari Naukri 2021, Jharkhand News, रांची न्यूज : रांची के मोरहाबादी मैदान में सेना बहाली के चौथे दिन शनिवार को 149 युवाओं का डॉक्यूमेंटेशन और मेडिकल के लिए चयन किया गया. चौथे दिन सेना बहाली के लिए 1985 युवाओं ने भाग लिया था. आपको बता दें कि 10 मार्च से ही झारखंड के सभी जिलों के लिए रांची में सेना में बहाली चल रही है. बिहार एवं झारखंड के उप महानिदेशक (सेना भर्ती) ने कहा है कि सेना बहाली की प्रक्रिया निष्पक्ष, पारदर्शी एवं बाहरी प्रभाव से मुक्त है. युवा दलालों से सावधान रहें. जाली दस्तावेज के जरिए सेना बहाली में शामिल नहीं हों.

रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित सेना बहाली में झारखंड के 24 जिले के योग्य पुरुष उम्मीदवारों भाग ले रहे हैं. बहाली के दौरान जो अभ्यर्थी उत्तीर्ण होंगे, वह चिकित्सकीय जांच एवं लिखित परीक्षा में भाग ले पाएंगे. सभी अभ्यर्थियों को मूल दस्तावेज एवं एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य है. अभ्यर्थी भर्ती वर्ष के दौरान केवल एक विशिष्ट श्रेणी में भाग ले सकते हैं.

अभ्यर्थियों को खासतौर पर सलाह दी गई है कि वह अपनी आयु और शैक्षणिक योग्यता की पुष्टि के बाद ही बहाली में हिस्सा लें. अभ्यर्थी का सेना में चयन बहाली में जमा किए गए दस्तावेजों की जांच के बाद ही होगा. यदि कोई अभ्यर्थी जाली दस्तावेज एडमिट कार्ड के साथ पकड़ा जाता है, तो उसे पुलिस को सौंप दिया जाएगा. सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि एडमिट कार्ड पर दी गयी तिथि एवं समय पर ही बहाली में आयें.

उप महानिदेशक, भर्ती बिहार एवं झारखंड ने कहा है कि सेना बहाली की प्रक्रिया निष्पक्ष, पारदर्शी एवं बाहरी प्रभाव से मुक्त है. युवा दलालों से सावधान रहें. उन्होंने झारखंड के युवकों और मीडिया से दलालों के खिलाफ मिलकर कार्य करने की अपील की है ताकि राज्य को दलालों के प्रभाव से मुक्त किया जा सके. उन्होंने कहा कि दलाल भर्ती का झूठा आश्वासन देकर गरीब एवं मासूम युवकों को ठगते हैं. इनसे सावधान रहने की जरूरत है.

सेना बहाली के दौरान अभ्यर्थी को कोरोना से संबंधित दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है. सभी अभ्यर्थियों को बहाली के दौरान मास्क, दस्ताना एवं सैनिटाइजर आवश्यक रूप से उपयोग करने का निर्देश दिया गया है. बहाली में भाग लेने हेतु अभ्यर्थी द्वारा कोरोना मुक्त अथवा असंक्रमित प्रमाण पत्र जो राज्य/जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा 48 घंटे पूर्व जारी किया गया हो और नो रिस्क प्रमाण पत्र पेश करना आवश्यक होगा. प्रमाण पत्र का प्रारुप सेना भर्ती कार्यालय रांची अधिसूचना में उल्लेखित है. सेना बहाली को लेकर वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध है. www.joinindianarmy.nic.in पर बहाली से संबंधित विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें