1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. rjd supremo lalu yadav way out of jail cleared cbi court orders release

लालू यादव के जेल से बाहर निकलने का रास्ता हुआ साफ, CBI कोर्ट ने रिलीज ऑर्डर किया जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBI के स्पेशल कोर्ट से रिलीज ऑर्डर जारी होते ही लालू यादव की जेल से बाहर निकलने की उम्मीद बढ़ी.
CBI के स्पेशल कोर्ट से रिलीज ऑर्डर जारी होते ही लालू यादव की जेल से बाहर निकलने की उम्मीद बढ़ी.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (रांची) : चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को गुरुवार को CBI कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. CBI कोर्ट ने लालू यादव को राहत देते हुए रिलीज ऑर्डर जारी किया है. रिलीज ऑर्डर जारी होते ही लालू यादव के अब जेल से जल्द बाहर निकलने की संभावना बढ़ गयी है. सूत्रों के मुताबिक, लालू यादव की रिहाई के लिए बेल बॉन्ड भरा गया है. फिलहाल, लालू यादव एम्स में इलाजरत हैं.

मालूम हो कि गत 17 अप्रैल, 2021 को झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को जमानत की सुविधा दी थी. झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद लालू यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने लालू यादव की रिहाई के लिए एक-एक लाख के निजी मुचलके समेत 5-5 लाख की जुर्माना राशि कोर्ट में जमा किया. वहीं, बेलर के तौर पर निशिकांत और राजू गोप कोर्ट में उपस्थित हुए.

17 अप्रैल को झारखंड हाईकोर्ट से लालू यादव को जमानत मिलने के बावजूद जेल से बाहर नहीं निकल पाये थे क्याेंकि 19 अप्रैल, 2021 से अधिवक्ता अदालती कार्य में शामिल नहीं रहे थे. यही कारण है कि जमानत मिलने के बाद भी लालू यादव को जेल से बाहर निकलने में देरी हो रही है.

बुधवार को ही बार काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से बेल बॉन्ड भरने की अनुमति अधिवक्ताओं को दी गयी थी. इस बाबत बीसीआई के संयुक्त सचिव अशोक कुमार पांडेय ने स्टेट बार काउंसिल को पत्र भेज कर सूचित किया था.

वहीं, CBI कोर्ट की ओर से लालू यादव को राहत देते हुए रिलीज ऑर्डर जारी करने के साथ ही अब उनके जेल से बाहर निकलने का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया है. संभावना है कि गुरुवार या एक-दो दिन में लालू यादव जेल से बाहर निकल जायेंगे. बात दें कि फिलहाल लालू यादव एम्स में इलाजरत हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें