1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. rjd mla of barachatti bihar samata devi came to meet lalu prasad yadav at rims plays dalit card requests jharkhand government to get rid of quarantine mth

लालू यादव से मिलने पहुंचीं RJD विधायक समता देवी ने रांची में खेला ‘दलित कार्ड’, कोरेंटिन मुक्त करने का किया अनुरोध

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लालू प्रसाद यादव से मिलने रिम्स पहुंचीं समता देवी ने रांची जिला प्रशासन पर लगाया बदले की भावना से कार्रवाई करने का आरोप.
लालू प्रसाद यादव से मिलने रिम्स पहुंचीं समता देवी ने रांची जिला प्रशासन पर लगाया बदले की भावना से कार्रवाई करने का आरोप.
Social Media

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचीं राजद विधायक ने रांची जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाये हैं. कोरना के नियमों का उल्लंघन करने की वजह से 14 दिनों के लिए कोरेंटिन (पृथकवास) में भेजी गयीं बिहार की विधायक ने दलित कार्ड भी खेला है. उन्होंने अपील की है कि उन्हें कोरेंटिन से मुक्त कर घर जाने की अनुमति दी जाये.

गया जिला के बाराचट्टी क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल की विधायक समता देवी ने ‘बदले की भावना’ के चलते अपने खिलाफ कार्रवाई करने का आरोप लगाया.

गया में बाराचट्टी क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक समता देवी ने बताया कि उन्होंने अपने कोरेंटिन के खिलाफ राज्य सरकार से गुरुवार को अपील की है और पृथकवास के आदेश में छूट देकर गया वापस जाने की अनुमति मांगी है.

रांची के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (कानून-व्यवस्था) अखिलेश कुमार सिन्हा ने सड़क मार्ग से यहां पहुंचीं विधायक समता देवी को उनकी एक सहयोगी महिला एवं दो अंगरक्षकों के साथ बुधवार को 14 दिन के लिए कोरेंटिन (पृथकवास) कर दिया था. विधायक को उनके सहयोगी एवं अंगरक्षकों के साथ हटिया स्थित सरकारी अतिथिशाला में रखा गया है.

बदले की भावना से कार्रवाई का लगाया आरोप

समता देवी ने आरोप लगाया, ‘रांची के स्थानीय प्रशासन ने राजद का होने के कारण उनके खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई की है. मैं दलित हूं और महिला हूं. अधिकारियों के समक्ष मैं गिड़गिड़ायी, लेकिन उन्होंने रहम नहीं किया.’

इस संबंध में पूछे जाने पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने कहा कि विधायक के आने की उन्हें कोई सूचना नहीं थी और वह किन परिस्थितियों में यहां पहुंचीं इसके बारे में उन्हें कुछ नहीं पता है.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष बोले : विधायक के आने की जानकारी नहीं

राजद के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि प्रशासन ने नियमानुसार जो कार्रवाई की है, उसके बारे में वह कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया था कि कोविड काल के नियमों के तहत विधायक को 14 दिन के लिए पृथकवास में भेजने की कार्रवाई की गयी है.

विधायक समता देवी ने दावा किया था कि वह रिम्स में किसी की चिकित्सा के उद्देश्य से पहुंची थीं और उन्हें पता नहीं था कि यहां कोरेंटिन का नियम है. उन्होंने कहा कि वह बिहार की दलित विधायक हैं और उनका उत्पीड़न किया जा रहा है.

माना जा रहा है कि बिहार में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर विधायक महोदया यहां न्यायायिक हिरासत में रिम्स में राजद अध्यक्ष लालू यादव के यहां पैरवी के लिए पहुंची थीं, लेकिन विपक्ष के हमलावर रुख के दबाव में प्रशासन को उन्हें कोरेंटिन करना पड़ा.

लालू से मिलने आते हैं राजद नेता व कार्यकर्ता

रिम्स के अधिकारियों ने नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर बताया कि प्रतिदिन बड़ी संख्या में राजद के कार्यकर्ता एवं नेता रिम्स निदेशक के बंगला के बाहर एकत्रित होते हैं और अनेक लोग सुरक्षाकर्मियों के सहयोग से लालू यादव से भी मिलते हैं.

इस बीच, राजद के नेताओं ने भी नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर स्वीकार किया कि लालू यादव के पास बिहार विधानसभा चुनावों के लिए राजद के टिकट के इच्छुक 250 से ज्यादा लोगों के बायोडाटा जमा हुए हैं, जिसे लालू की स्वीकृति का इंतजार है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें