1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. relief news people become more healthy than corona infected in jharkhand mini lockdown shows effect smj

राहत की खबर : झारखंड में कोरोना संक्रमित से अधिक स्वस्थ हुए लोग, मौत के आंकड़े भी 100 से नीचे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : कोरोना वायरस संक्रमण को मात देकर अपने घर जाते लोग.
Jharkhand News : कोरोना वायरस संक्रमण को मात देकर अपने घर जाते लोग.
फाइल फोटो.

Coronavirus in Jharkhand (रांची) : झारखंड में मिनी लॉकडाउन का असर अब दिखने लगा है. कोरोना वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के उद्देश्य से राज्य में लागू मिनी लॉकडाउन से काेरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आने लगी है. वहीं, कोरोना को मात देकर वापस अपने घर जाने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है. गत 24 अप्रैल के बाद रविवार (9 मई) को कोरोना से मौत के आंकड़े में कमी आयी है, जो काफी राहत की बात है.

झारखंड के लोगों के लिए रविवार (9 मई) कुछ राहत की उम्मीद लेकर आयी है. अगर कोरोना आंकड़े की ओर देखें, तो रविवार को राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है जो सकारात्मक संकेत है. राज्य में रविवार को 4169 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 6461 लोगों ने कोरोना को मात देकर अपने घर वापस लौटे हैं.

रविवार को कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत की संख्या में भी कमी आयी है. रविवार को कोरोना संक्रमण से 97 लोगाें की मौत हुई. इस तरह से देखें, तो गत 24 अप्रैल, 2021 के बाद पहला मौका आया जब राज्य में मौत का आंकड़ा 100 से कम रहा. हालांकि, राज्य सरकार मौत के इस आंकड़े को और कम करने को लेकर हर संभव प्रयास कर रही है.

झारखंड में रविवार के कोरोना डेटा की बात करें, तो 4169 नये कोरोना संक्रमितों के साथ राज्य में अब तक 2,86,343 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. वहीं, स्वस्थ होने वालों की अगर बात करें तो रविवार को 6461 लोगों ने कोरोना को मात दी है. इसके साथ ही राज्य में अब तक 2,23,684 लोगों ने कोरोना को मात दी है. रविवार को 97 लोग कोरोना की जंग से हार गये. इस तरह से अब तक राज्य में 3853 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है. राज्य में अब तक 58,806 एक्टिव केस बचे हैं.

इन जिलों में संक्रमित से अधिक स्वस्थ होने वालों की संख्या

रविवार को बोकारो जिले में 192 नये कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 429 लोगों को कोरोना को मात दी है. वहीं, 5 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई. चतरा में 37 नये कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 289 लोग स्वस्थ हुए. धनबाद में रविवार को नये कोरोना संक्रमितों की संख्या 65 रही, जबकि 125 लोगों ने कोरोना को मात दी. वहीं, 6 लोग कोरोना की जंग हार गये.

दुमका जिले में 54 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 150 लोग स्वस्थ हुए और एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण से हुई. पूर्वी सिंहभूम में 562 कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 732 लोग स्वस्थ हुए और 11 लोगों की मौत काेरोना से हुई. गिरिडीह में 136 नये कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 157 लोगों ने कोरोना को मात दी, वहीं 3 लोग कोरोना से जंग हार गये.

गुमला जिला में नये कोरोना संक्रमितों की संख्या 88 है, जबकि 204 लोग ठीक होकर अपने घर वापस गये, वहीं एक संक्रमित की मौत हो गयी. हजारीबाग में 247 नये कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 523 स्वस्थ हुए और 4 लोगों की मौत हुई. जामताड़ा में 125 नये कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 146 ठीक हुए और एक व्यक्ति की मौत हुई.

कोडरमा जिले में 260 नये कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 684 लोगों ने कोरोना को मात दी, वहीं 4 लोगों की जान कोरोना संक्रमण से चली गयी. लोहरदगा में 73 कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 130 लोग स्वस्थ हुए और एक व्यक्ति की मौत हुई. पाकुड़ में संक्रमण से 10 गुणा अधिक लोग स्वस्थ हुए हैं. इस जिले में 6 कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 60 लोग स्वस्थ हुए.

पलामू जिला में संक्रमण से 4 गुणा अधिक लोग स्वस्थ हुए हैं. इस जिले में 111 नये कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 491 लोगों ने कोरोना को मात दी है, वहीं 2 लोगों की मौत हुई. राजधानी रांची में स्वस्थ हुए लोगों का आंकड़ा हजार पार कर गया. इस जिले में 779 नये कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 1103 लोगों ने कोरोना को मात दी है, वहीं 43 लोगों की जान चली गयी.

सरायकेला- खरसावां जिला में 55 कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 113 लोग कोरोना से स्वस्थ भी हुए, वहीं एक व्यक्ति की मौत हुई. सिमडेगा में 86 कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 301 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है. इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हुई. इसके अलावा पश्चिमी सिंहभूम जिले में नये काेरोना संक्रमितों की संख्या 240 मिली, जबकि 257 लोगों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए. वहीं, एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण से हुआ. झारखंड में कोरोना संक्रमित से अधिक स्वस्थ हुए लोग तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें