1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. relief news in jharkhand people become more healthy due to corona infection in 24 hours more than 2 lakh people have given out to coronavirus infection so far smj

राहत की खबर : झारखंड में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से अधिक स्वस्थ हुए लोग, 2 लाख से अधिक अब तक कोरोना को दे चुके हैं मात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोरोना को मात देकर अपने घर जाते लोगों के चेहरे पर आयी खुशी.
Jharkhand news : कोरोना को मात देकर अपने घर जाते लोगों के चेहरे पर आयी खुशी.
फाइल फोटो.

Coronavirus Update News, Jharkhand News (रांची) : झारखंड में हेमंत सरकार की ओर से लागू स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का असर दिखने लगा है. मई की 5 तारीख को राज्य में काेरोना संक्रमितों से अधिक लोग स्वस्थ हुए हैं जो राहत की बात है. वैसे तो मई माह के एक से लेकर 5 तारीख में काेरोना को मात देने वाले लोगों की संख्या में उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं, लेकिन 5 मई के आंकड़े के मुताबिक, 5804 लोगों ने कोरोना को मात दी है, जबकि 5770 लोग ही कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसे मिनी लाॅकडाउन का भी असर कहा जा सकता है.

बता दें कि झारखंड की हेमंत सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के उद्देश्य मिनी लॉकडाउन लागू की है. इस मिनी लॉकडाउन को राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का नाम दिया है. राज्य में मिनी लॉकडाउन आगामी 13 मई की सुबह 6 बजे तक लागू है. इस दौरान आवश्यक वस्तुओं को छोड़ अन्य सभी गतिविधियों पर दोपहर 2 बजे के बाद पाबंदी लगा रखी है.

बेवजह सड़क पर निकलने पर पुलिस- प्रशासन सख्ती बरत रही है. राज्य के स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह और पुलिस- प्रशासन की सख्ती का असर अब दिखने लगा है. यही कारण है कि 5 मई को राज्य में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है जो राहत की संकेत है.

अगर 5 मई के आंकड़ों की बात करें, तो राज्य में 5804 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं. अब तक राज्य में कोरोना को मात देकर घर जाने वालों की कुल संख्या 2,00,237 पहुंच है. वहीं, पिछले 24 घंटे में राज्य में 5770 लाेगा कोरोना संक्रमित हुए है. राज्य में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2,63,115 है.

काेरोना संक्रमण से मरीजों की मौत पर बात करें, तो राज्य में अब तक 3346 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटे में 141 लोगों की जान कोरोना संक्रमण से जा चुकी है. फिलहाल राज्य में 59,532 एक्टिव केस है.

इन जिलों में संक्रमण से अधिक स्वस्थ हुए लोग

पिछले 24 घंटे की आंकड़ों की बात करें, तो राजधानी में संक्रमितों से अधिक लोग स्वस्थ हुए हैं. रांची जिले में 1169 लोगों ने कोरोना को मात देकर वापस अपने घर लौटे हैं, वहीं बुधवार को 958 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, राज्य के चतरा जिले में 5 मई, 2021 को 152 लोगों ने कोरोना को मात दी, वहीं 136 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इसके अलावा धनबाद में 208 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए हैं, जबकि 158 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं.

गोड्डा जिला में 74 लोग कोरोना संक्रमित पाये गय हैं, जबकि 258 लोगों ने कोरोना को मात दी है. वहीं, जामताड़ा जिले में 202 लोगों ने कोरोना को मात दी है जबकि इस जिले में पिछले 24 घंटे में 88 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा खूंटी जिले में 228 लोगा कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं जबकि 82 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

कोडरमा जिले की बात करें, तो यहां 190 लोगों ने कोरोना को मात दी है जबकि नये कोरोना संक्रमितों की संख्या 189 पायी गयी है. वहीं, लोहरदगा जिला में कोरोना संक्रमित और स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बराबर पायी गयी यानी 166 नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं, वहीं 166 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात दी है.

पलामू जिले की बात करें, तो यहां 275 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए, वहीं 220 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा रामगढ़ जिले की बात करें, तो यहां 441 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए जबकि 269 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं.

साहिबगंज जिले की बात करें, तो यहां 48 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं जबकि 59 लोगों ने कोरोना को मात देकर अपने घर वापस लौटे हैं. वहीं, सिमडेगा जिले की बात करें तो यहां 124 लोगों ने कोरोना को मात दी है जबकि इस जिले में 106 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा पश्चिमी सिंहभूम जिले में 292 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं जबकि 272 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें