1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ramesh bais took oath as the 10th governor of jharkhand the hopes of the people of the state increased smj

झारखंड के 10वें राज्यपाल के रूप में रमेश बैस ने ली शपथ, राज्यवासियों की बढ़ी उम्मीदें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पद एवं गोपनीयता की शपथ लेते झारखंड के नये राज्यपाल रमेश बैस.
पद एवं गोपनीयता की शपथ लेते झारखंड के नये राज्यपाल रमेश बैस.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड के नये राज्यपाल रमेश बैस ने बुधवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. झारखंड हाईकाेर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन ने श्री बैस को शपथ दिलायी. श्री बैस राज्य के 10वें राज्यपाल हैं. इस मौके पर सीएम हेमंत सोरेन ने राज्यपाल के रूप में शपथ लेने के लिए श्री बैस को शुभकामनाएं और जोहार किया है.

बता दें कि तत्कालीन राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू की जगह रमेश बैस झारखंड के नये राज्यपाल बने हैं. श्री बैस मंगलवार को ही झारखंड पहुंच गये थे. रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सीएम श्री सोरेन ने नये राज्यपाल श्री बैस की अगवानी की थी. बुधवार को राजभवन के बिरसा मंडप में श्री बैस ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. इस मौके पर राज्य के कई मंत्री सहित मुख्य सचिव, डीजीपी आदि भी मौजूद थे.

छत्तीसगढ़ के रायपुर निवासी रमेश बैस का जन्म 2 अगस्त, 1947 में हुअा है. वर्ष 1989 में श्री बैस पहली बार सांसद बने. इसके बाद से 7 बार लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में श्री बैस केंद्रीय राज्य मंत्री भी रह चुके हैं. श्री बैस भाजपा सरकार में कई बार केंद्रीय राज्य मंत्री भी रह चुके हैं.

इधर, झारखंड के राज्यपाल के रूप में शपथ लेने के बाद से राज्यवासियों की काफी उम्मीदें श्री बैस से बढ़ गयी है. सीएम हेमंत सोरेन ने भी राज्यपाल श्री बैस से झारखंड को विकासपरक दिशा देने में मार्गदर्शन मिलने की अपेक्षा भी की है.

इस मौके पर झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो, मंत्री आलमगीर आलम, रामेश्वर उरांव, सत्यानन्द भोक्ता, चम्पई सोरेन, जोबा मांझी, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख, सांसद संजय सेठ, सांसद दीपक प्रकाश, रांची मेयर आशा लकड़ा, झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीशगण, विकास आयुक्त अरुण सिंह, डीजीपी नीरज सिन्हा, गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन के महानिदेशक एमवीराव, राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव शैलेश कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मंत्रिमंडल एवं निगरानी विभाग की प्रधान सचिव वंदना दादेल, मुख्यमंत्री के सचिव विनय चौबे, विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें