1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. rajya sabha deputy speaker candidate manoj jha meets jharkhand cm hemant soren after meeting lalu prasad yadav at rims mth

राज्यसभा उपसभापति पद के विपक्ष के उम्मीदवार मनोज झा ने लिया लालू यादव का आशीर्वाद, हेमंत सोरेन से भी मिले

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रिम्स में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद राज्यसभा के उपसभापति पद के उम्मीदवार मनोज झा मुख्यमंत्री आवास गये और हेमंत सोरेन से मुलाकात की.
रिम्स में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद राज्यसभा के उपसभापति पद के उम्मीदवार मनोज झा मुख्यमंत्री आवास गये और हेमंत सोरेन से मुलाकात की.
Prabhat Khabar

रांची : राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए 14 सितंबर को होने वाले चुनाव में 12 विपक्षी पार्टियों के संयुक्त उम्मीदवार मनोज झा ने शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से रांची में मुलाकात की. विपक्षी उम्मीदवार के तौर पर उन्होंने शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया था.

राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने लालू यादव से मिलने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी मुलाकात की. राजद के राज्यसभा सदस्य श्री झा शनिवार को दोपहर यहां पहुंचे और एयरपोर्ट से सीधे रिम्स में भर्ती लालू यादव से मिलने पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के कई मामलों में सजा पा चुके हैं और जेल की सजा काट रहे हैं. स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की वजह से वह रिम्स में भर्ती हैं. रिम्स से निकलते हुए मनोज झा ने कहा कि उन्होंने लालू यादव की कुशलक्षेम पूछी और उनका आशीर्वाद लिया.

उन्होंने कहा कि यहां वह कोई और बात नहीं करना चाहेंगे, क्योंकि इसका माहौल नहीं है. लालू यादव से मुलाकात के बाद श्री झा रिम्स से मुख्यमंत्री आवास रवाना हो गये, जहां उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन से भेंट की.

राज्य सरकार ने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया, लेकिन समझा जाता है कि मनोज झा ने हेमंत से राज्यसभा उपसभापति पद पर अपनी उम्मीदवारी के लिए झामुमो का औपचारिक समर्थन मांगा. राज्यसभा में वर्तमान में झारखंड के छह सदस्यों में से एक शिबू सोरेन झामुमो के सदस्य हैं.

हरिवंश से है मनोज झा का मुकाबला

श्री झा ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए 12 विपक्षी पार्टियों के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. राज्यसभा उपसभापति पद के लिए 14 सितंबर को चुनाव होना है, जिसके लिए केंद्र में सत्ताधारी भाजपा समर्थित जदयू उम्मीदवार हरिवंश से राजद उम्मीदवार मनोज झा का सीधा मुकाबला होना है. राज्यसभा के फिलहाल 245 सदस्यों में राजग के 116 सदस्य हैं और उसे अन्य कई दलों का भी समर्थन हासिल है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें