1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. on wednesday around three oclock in the day dark clouds suddenly appeared in the sky the evening began to be felt in the afternoon filled with it with this a strong wind started blowing and then it started raining

दिन में छाया अंधेरा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दिन में छाया अंधेरा
दिन में छाया अंधेरा

रांची : बुधवार को दिन में तीन बजे के आसपास आसमान में अचानक काले बादल आ गये. इससे भरी दोपहरी में ही शाम का अहसास होने लगा. इसी के साथ तेज हवा चलने लगी और फिर बारिश शुरू हो गयी. राजधानी के अलग-अलग इलाकों के अलावा राज्य के कई जिलों में कहीं हल्की बारिश, तो कहीं तेज बारिश भी हुई. रांची के आसमान में तो इस कदर बादल आ गये थे कि सड़क पर चल रही गाड़ियों को लाइट जला कर चलना पड़ा. इस दौरान बिजली की कड़क से भी आसमान गूंजता रहा. बारिश की बूंदों से मौसम सुहाना हो गया. बारिश व हवा चलने के कारण माैसम सुहाना हो गया. इससे पिछले एक सप्ताह से गर्मी का अहसास कर रहे लोगों को राहत मिली.

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि 10 अप्रैल तक राज्य के कई जिलों में अचानक मौसम बदल सकता है. आकाश में बादल छाये रहेंगे. तेज हवा (30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे) की रफ्तार से हवा चलेगी.आज गर्जन के साथ वज्रपातमौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि नौ अप्रैल को राज्य के दक्षिणी पूर्वी (पूर्वी व प सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसांवा) तथा मध्य (रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी तथा रामगढ़) में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है. इसी तरह 10 अप्रैल को दक्षिणी जिलों में भी कहीं-कहीं गर्जन के साथ-साथ वज्रपात की संभावना है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें