1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. on 8th september bjp announced the gherao of jharkhand assembly saidfailed in every case now the government has come down on appeasement smj

8 सितंबर को BJP का झारखंड विधानसभा घेराव का एलान, कहा- हर मामले में फेल, अब तुष्टिकरण पर उतरी सरकार

8 सितंबर को झारखंड विधानसभा का BJP घेराव करेगी. विधानसभा चलो के नारे के साथ झारखंड बीजेपी ने अधिक से अधिक संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं को विधानसभा घेराव करने की अपील की है. विपक्ष ने राज्य सरकार पर लोकतंत्र विरोधी और तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
8 सितंबर को BJP का झारखंड विधानसभा घेराव का ऐलान.
8 सितंबर को BJP का झारखंड विधानसभा घेराव का ऐलान.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड में मानसून सत्र के बीच BJP ने बुधवार (8 सितंबर, 2021) को विधानसभा घेराव का एलान किया. पार्टी नेताओं ने हेमंत सरकार पर लोकतंत्र विरोधी और मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाया है. विधानसभा घेराव को लेकर पूरे राज्य से काफी संख्या में BJP कार्यकर्ताओं को विधानसभा चलने का आह्वान किया गया है.

इस संबंध में रांची सांसद संजय सेठ ने कहा कि रोजगार, विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था के नाम पर राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने जनता के साथ मजाक किया है. जिन मुद्दों और घोषणाओं के दम पर राज्य में कांग्रेस, जेएमएम और राजद की सरकार बनी, वह सभी घोषणाएं धरातल पर उतर ही नहीं रहे हैं. राज्य में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है.

सांसद श्री सेठ ने कहा कि महिलाओं का उत्पीड़न बढ़ा, तो राज्य सरकार तुष्टीकरण की चाल चल रही है. ऐसे समय में जब विधानसभा सत्र में राज्य की व्यवस्था पर चर्चा होनी चाहिए थी, तो इन मुद्दों को छोड़ तुष्टीकरण में डूबी सरकार विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए अलग कमरा आवंटित कर रही है. यह सीधा-सीधा संविधान का उल्लंघन है. राज्य सरकार इस आदेश को जल्द वापस ले.

श्री सेठ ने कहा कि सरकार की विफलता और तुष्टीकरण की नीति से पूरे राज्य की जनता नाराज है. इसके विरोध में बुधवार (8 सितंबर, 2021) को विधानसभा घेराव का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम के माध्ये से राज्य सरकार को चुनौती दी जायेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें