1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. nia arrested human trafficker gopal oraon accused close to panna lal smj

मानव तस्कर सरगना गोपाल उरावं को NIA ने किया गिरफ्तार, पन्ना लाल का करीबी है आरोपी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : झारखंड के मानव तस्कर सरगना गोपाल उरांव को NIA की टीम ने किया गिरफ्तार.
Jharkhand news : झारखंड के मानव तस्कर सरगना गोपाल उरांव को NIA की टीम ने किया गिरफ्तार.
फाइल फोटो.

Jharkhand human trafficking racket, ranchi news : रांची : झारखंड में मानव तस्कर (Human trafficking) के सरगना गोपाल उरांव को NIA की टीम ने गिरफ्तार किया है. आरोपी गोपाल झारखंड में मानव तस्कर के मास्टर माइंड पन्ना लाल महतो का सहयोगी बताया गया है. आरोपी गोपाल की गिरफ्तारी से मानव तस्करी से जुड़ी कई अहम जानकारी मिलने की संभावना है.

बुधवार (2 दिसंबर, 2020) को खूंटी निवासी मानव तस्कर गोपाल उरांव को NIA की टीम ने गिरफ्तार किया. खूंटी जिला अंतर्गत मुरहू थाना निवासी 28 वर्षीय गोपाल उरांव झारखंड में मानव तस्कर का मास्टर माइंड पन्ना लाल महतो का करीबी सहयोगी है और मानव तस्करी रैकेट में सक्रिय रूप से शामिल है.

NIA ने की 4 जिलों में छापेमारी

मानव तस्कर सरगना गोपाल उरांव की गिरफ्तारी के लिए NIA की टीम ने झारखंड के 4 जिले खूंटी, पाकुड़, गुमला और साहिबगंज के 4 ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान एनआईए की टीम को कई कागजात, रेलवे टिकट और मोबाइल फोन को जब्त किया है.

बता दें कि गिरफ्तार आरोपी गोपाल उरांव झारखंड में मानव तस्कर रैकेट का मुख्य सरगना है. उसकी गिरफ्तारी से झारखंड में मानव तस्कर से जुड़ी अहम जानकारी NIA को मिल सकती है. गिरफ्तार आरोपी गोपाल प्लेसमेंट एजेंसी के नाम पर मानव तस्करी का काम करता है.

NIA की जांच के दौरान पता चला कि मानव तस्करी के मास्टर माइंड पन्ना लाल महतो और उसकी पत्नी सुनीता देवी दिल्ली में तीन प्लेसमेंट एजेंसियों की आड़ में मानव तस्करी का रैकेट बखूबी चलाते हैं. ये लोग गरीब और निर्दोष नाबालिग युवक- युवतियों को काम दिलाने के बहाने झारखंड से दिल्ली और उसके आसपास के राज्यों में बेच देते हैं. इस काम में गिरफ्तार आरोपी गोपाल उरांव उनकी मदद करता है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें