1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. new year 2021 new year gift to policemen of jharkhand dgp mv rao announced this weekly off coronavirus lockdown grj

New Year 2021 : झारखंड के पुलिसकर्मियों को नये साल का तोहफा, डीजीपी ने की ये घोषणा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
New Year 2021 :  झारखंड के डीजीपी एमवी राव
New Year 2021 : झारखंड के डीजीपी एमवी राव
फाइल फोटो

New Year 2021 : रांची : नये साल से झारखंड के सभी जिलों के थानों में तैनात थानेदार से सिपाही स्तर के पुलिसकर्मियों को एक दिन का साप्ताहिक अवकाश मिलेगा. एक जनवरी 2021 से ये सुविधा शुरू हो जायेगी. डीजीपी एमवी राव ने पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान इसकी घोषणा की. झारखंड के पुलिसकर्मियों को नये साल का तोहफा मिला है. इससे पुलिसकर्मियों में उत्साह है.

डीजीपी एमवी राव ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्यभर के थानेदारों व पुलिसकर्मियों से सीधी बातचीत की जा रही है. फरवरी तक राज्य के सभी थानों में तैनात पुलिसकर्मियों से सीधी बात हो जायेगी. उन्होंने कहा कि थाने में तैनात पुलिसकर्मियों से मिले फीडबैक के आधार पर ये कदम उठाया जा रहा है, ताकि पुलिसकर्मी अपने परिवार को भी समय दे सकें. साप्ताहिक अवकाश के फैसले के बाद राज्यभर के 500 थानों में तैनात 5 हजार जूनियर अफसरों समेत तकरीबन 20 हजार सिपाही- हवलदार को इसका लाभ मिलेगा.

डीजीपी ने कहा कि नये साल (2021) में पुलिसिंग में कई बदलाव दिखेंगे. पुलिसकर्मियों की स्किल बढ़ाने के लिए विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है. पुलिस के वर्किंग और लिविंग कंडिशन पर ध्यान दिया जा रहा है. अपराध की वारदातों के बाद अब नए तरीके से काम किया जा रहा है. केस के अनुसंधान के दौरान पुलिस यह भी जांच करती है कि इस घटना को रोका जा सकता था या नहीं.

डीजीपी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान पुलिस ने कोरोना वरियर की तरह काम किया. 40 लाख से अधिक लोगों को भोजन कराया गया. लॉकडाउन के दौरान अकेले रहने वाले बुजुर्गों तक पुलिस ने दवा पहुंचायी. लॉकडाउन में आने वाली परेशानियों का पुलिस ने डट कर मुकाबला किया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें