1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. migrant laborers of jharkhand in crisis during coronavirus lockdown woman labour of garhwa district dead in telangana auto coming giridih district from mumbai met with accident at nagpur national highway

मुश्किल में झारखंड के प्रवासी : तेलंगाना में गढ़वा की महिला श्रमिक की मौत, मुंबई से गिरिडीह आ रहा ऑटो दुर्घटनाग्रस्त

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
महाराष्ट्र में दुर्घटनाग्रस्त ऑटो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.
महाराष्ट्र में दुर्घटनाग्रस्त ऑटो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.

रांची : कोरोना वायरस की वजह से देश भर में जारी लॉकडाउन के बीच प्रवासी श्रमिक अपने घर लौटने की जुगत में लगे हैं. अनाप-शनाप पैसे देकर और परेशानियों का सामना करते हुए लोग अपने गृह राज्य और पैतृक घर लौट रहे हैं. इस दौरान कुछ लोगों की जान भी जा रही है. तेलंगाना में झारखंड की एक महिला श्रमिक की मृत्यु हो गयी, जबकि महाराष्ट्र से गिरिडीह आ रहे एक परिवार के ऑटो को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी, जिसमें कई लोग घायल हो गये.

तेलंगाना के कामरेड्डी जिले में एक खचाखच भरे वाहन के पलटने से 32 साल की महिला श्रमिक की मौत हो गयी, जबकि 20 अन्य घायल हो गये. ये लोग झारखंड आ रहे थे. पुलिस ने बताया कि 21 प्रवासी श्रमिकों के एक समूह ने एक वाहन किराये पर लिया और उसमें बैठकर अपने गृह राज्य झारखंड के गढ़वा जा रहे थे.

उन्होंने बताया कि वाहन पहले से खचाखच भरा हुआ था और यह कामरेड्डी जिले के डागी गांव में दोपहर बाद ढाई बजे पलट गया, क्योंकि वाहन का एक टायर फट गया था. उन्होंने बताया कि इस हादसे में एक महिला श्रमिक की मौत हो गयी, जबकि 20 अन्य घायल हो गये. इनमें से तीन की हालत गंभीर है.

उधर, लॉकडाउन में ऑटो से झारखंड के गिरिडीह जिले के लिए निकले एक मजदूर परिवार को नागपुर के नेशनल हाइवे पर किसी अज्ञात वाहन ने मंगलवार सुबह टक्कर मर दी. हादसे में सभी सवार गंभीर रूप से घायल हो गये.

घायलों में झारखंड के गिरिडीह जिला के डुमरी थाना क्षेत्र के कुलगो निवासी मुंशी साव के पुत्र सुनील कुमार, उनकी बेटी निशा देवी व बगोदर थाना क्षेत्र के बेको पश्चिमी पंचायत के टाकेश्वर साव शामिल हैं. लॉकडाउन का लंबा समय इस परिवार ने काट लिया था, लेकिन पैसे की किल्लत होने के चलते सुनील कुमार ने फैसला किया कि वह अपने घर झारखंड जायेगा.

इसके बाद अपने ऑटो से ही अपनी बहन और जीजा को लेकर मुंबई से झारखंड के लिए निकल पड़ा. इसी बीच, मंगलवार सुबह को नागपुर नेशनल हाइवे पर किसी अज्ञात वाहन ने ऑटो में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. इससे ऑटो में सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. ऑटो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें