1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. lockdown update india jharkhand swasthya suraksha saptah extend in jharkhand duration of week may be considered for increasing restrictions srn

झारखंड में बढ़ सकती है स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि, पाबंदियों के बढ़ाने पर हो सकता है विचार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में बढ़ सकती है स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि
झारखंड में बढ़ सकती है स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि
प्रभात खबर

Jharkhand lockdown news today रांची : राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि बढ़ाने या लॉकडाउन के नये स्वरूप पर बुधवार को फैसला हो सकता है. वर्तमान में लागू स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि छह मई की सुबह छह बजे तक ही निर्धारित है. लेकिन, कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए इसे बढ़ाये जाने की पूरी संभावना है. हालांकि, चार मई की देर शाम तक मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होनेवाली आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक का समय निर्धारित नहीं किया गया था.

लेकिन, सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री बुधवार को कभी भी बैठक आहूत कर सकते हैं. पिछले 12 दिनों से चल रहे सेमी लॉकडाउन या स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के बावजूद राज्य में कोविड-19 संक्रमण पर काबू नहीं पाया जा सका है. ऐसे में एक बार फिर से इसकी अवधि में विस्तार लगभग तय है. परंतु, उसका स्वरूप मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में ही निर्धारित किया जायेगा.

बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन के आदेश के बाद झारखंड में भी पाबंदियों के बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है. हालांकि, लोगों की परेशानियों को देखते हुए राज्य सरकार पूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है. ऐसे में मौजूदा प्रतिबंधों में इजाफा करते हुए लॉकडाउन का स्वरूप तय किया जा सकता है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें