1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. lockdown in jharkhand coronavirus lockdown once again in jharkhand health security week in force till 6 in the morning of april 22 29 who is on the concessions and on whom are the restrictions read the new guidelines of hemant soren government grj

Lockdown In Jharkhand : झारखंड में एक बार फिर Lockdown, 22-29 अप्रैल तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह, किन पर हैं रियायतें और किन पर हैं पाबंदियां, पढ़िए हेमंत सोरेन सरकार की नयी गाइडलाइंस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown In Jharkhand : सीएम आवास में अधिकारियों के साथ बैठक करते सीएम हेमंत सोरेन
Lockdown In Jharkhand : सीएम आवास में अधिकारियों के साथ बैठक करते सीएम हेमंत सोरेन
सोशल मीडिया

Lockdown In Jharkhand, रांची न्यूज : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने आज मंगलवार को अहम फैसला लिया. सीएम आवास में राज्य के उच्च पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम ने लॉकडाउन को लेकर राज्यवासियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि 22 अप्रैल की सुबह छह बजे से 29 अप्रैल की सुबह छह बजे तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का सभी कड़ाई से अनुपालन करें. इस दौरान सरकार ने कुछ रियायतें भी दी हैं. इस बाबत नयी गाइडलाइंस जारी की गयी हैं.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए इसकी चेन को तोड़ना आवश्यक है. झारखंड एक गरीब राज्य है एवं हमारी शुरू से प्राथमिकता रही है कि जीवन और जीविका दोनों को बचाया जाये.

कोरोना महामारी की चेन को तोड़कर कर उस पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 22 से 29 अप्रैल की सुबह छह बजे तक लागू रहेगा. इस दौरान ये रियायतें दी गयी हैं.

1. आवश्यक सामग्री की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी.

2. भारत सरकार, राज्य सरकार तथा निजी क्षेत्र के चिन्हित कार्यालय को छोड़कर सभी कार्यालय बंद रहेंगे.

3. कृषि, औद्योगिक, निर्माण एवं खनन कार्य की गतिविधियां चलती रहेंगी.

4. धार्मिक स्थल खुले रहेंगे, लेकिन श्रद्धालुओं की उपस्थिति प्रतिबंधित रहेगी.

5. कोई भी व्यक्ति अनुमति प्राप्त कार्यों को छोड़कर अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा.

6. पांच से अधिक व्यक्तियों का कहीं भी एकत्रित होना वर्जित रहेगा.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को जन-भागीदारी से ही रोका जा सकेगा. ऐसे में आप सभी से अनुरोध है कि अति आवश्यक कार्य को छोड़कर अपने घर से बाहर नहीं निकलें. झारखंड में एक बार फिर से 22-29 अप्रैल तक लॉकडाउन का एलान तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें