1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. lalu prasad yadav will be shifted to paying ward again from directors kelly bunglow rims administration writes letter to jail ig fodder scam rjd chief and former chief minister of bihar lalu prasad yadav audio viral news mtj

लालू प्रसाद को डायरेक्टर के बंगले से हटाकर RIMS के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया, जेल मैनुअल के उल्लंघन का लगा था आरोप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लालू प्रसाद को डायरेक्टर बंगलो से हटाकर RIMS के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया, जेल मैनुअल के उल्लंघन का लगा था आरोप.
लालू प्रसाद को डायरेक्टर बंगलो से हटाकर RIMS के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया, जेल मैनुअल के उल्लंघन का लगा था आरोप.
Bimal Deb

Lalu Prasad Yadav News, RIMS, Kelly Bunglow, Fodder Scam: रांची (राजीव पांडेय) : चारा घोटाला मामले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के निदेशक के बंगला से पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. बिहार के हालिया राजनीतिक घटनाक्रम के बाद रिम्स प्रबंधन की ओर से आनन-फानन में गुरुवार को इसका आदेश जारी किया गया. इसके बाद जेल प्रशासन और रांची पुलिस ने शाम 4:15 बजे उन्हें केली बंगलो से पेइंग वार्ड में पहुंचाया.

रिम्स प्रबंधन ने जेल आइजी को चिट्ठी लिखकर लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड के 11 नंबर कमरे में शिफ्ट करने के लिए कहा है. रिम्स की ओर से जारी चिट्ठी में कहा गया है कि अस्पताल की पूर्व निदेशक मंजू गाड़ी और लालू प्रसाद का इलाज करने वाले डॉ उमेश प्रसाद की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि लालू प्रसाद को फिर से पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाये.

ज्ञात हो कि हाल के दिनों में लालू प्रसाद के बारे में कई ऐसी जानकारी सामने आयी, जिसमें कहा गया कि जेल मैनुअल का उल्लंघन हो रहा है. चारा घोटाला मामले की सजा भुगत रहे लालू प्रसाद के राजनीतिक विरोधियों ने आरोप लगाये थे कि राजद सुप्रीमो जेल से राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल हो रहे हैं.

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने दावा किया था कि बिहार में स्पीकर के चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के एक नेता को लालू प्रसाद ने जेल से फोन किया और सरकार के उम्मीदवार को हराने में मदद मांगी.

सुशील कुमार मोदी ने ट्विटर पर वह फोन नंबर भी सार्वजनिक कर दिया था, जिस कथित नंबर से लालू प्रसाद ने एनडीए के विधायक से बात की थी. श्री मोदी ने दावा किया कि उन्होंने खुद इस नंबर पर फोन किया, तो लालू प्रसाद ने वह फोन उठाया. इसके बाद बिहार भाजपा के नेताओं ने रांची में जेल मैनुअल के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए मांग की कि लालू प्रसाद को बेऊर जेल भेज दिया जाना चाहिए.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले राष्ट्रीय जनता दल के बिहार के एक नेता ने सोशल मीडिया पर लालू प्रसाद के साथ अपनी तस्वीर शेयर की थी. उस नेता ने तस्वीर के साथ लिखा था कि लालू प्रसाद यादव से मिला. उन्हें बिहार चुनाव की तैयारियों के बारे में ब्रीफ किया. फेसबुक पर जारी इस तस्वीर के बाद झारखंड भाजपा ने हेमंत सोरेन सरकार और जेल प्रशासन की आलोचना की थी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें