1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. lakhimpur kheri violence demand for dismissal of union minister of state for home ajay mishra jharkhand congresss silent fast in ranghi grj

Lakhimpur Kheri Violence:केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी को लेकर झारखंड कांग्रेस का मौन व्रत

उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के विरोध में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी एवं हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर झारखंड कांग्रेस के नेताओं ने रांची के राजभवन के समक्ष मौन व्रत रखा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : राजभवन के समक्ष कांग्रेस का मौन व्रत
Jharkhand News : राजभवन के समक्ष कांग्रेस का मौन व्रत
सोशल मीडिया

Jharkhand News, रांची न्यूज : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने और यूपी के लखीमपुर खीरी हिंसा के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर झारखंड कांग्रेस की ओर से सोमवार को राजभवन के समक्ष मौन व्रत रखा. इस मौन व्रत का आयोजन झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में किया गया. इस मौके पर झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख समेत अन्य नेता मौजूद थे.

यूपी के लखीमपुर खीरी हिंसा के खिलाफ झारखंड कांग्रेस के नेताओं ने आज सोमवार को रांची के राजभवन के समक्ष मौन व्रत रखा. इस दौरान उनके हाथों में पोस्टर्स थे. जिसमें किसानों का दमन करना बंद करो. किसानों पर जुल्म करना बंद करो समेत कई तरह के स्लोगन लिखे थे.

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के विरोध में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी एवं हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रांची के राजभवन के समक्ष मौन व्रत रखा गया.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में तीन अक्टूबर को हिंसा हुई थी. उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में यह लिखा गया है कि 3 अक्टूबर को हुई हिंसा में किसानों समेत 8 लोगों की मृत्यु हो गयी थी. वह पूरी तरह पूर्व नियोजित साजिश का हिस्सा थी, जिसे अजय मिश्रा एवं आशीष मिश्रा द्वारा अंजाम दिया गया था. तिकुनिया पुलिस थाने में इंस्पेक्टर जगजीत द्वारा दर्ज की गई इस एफआईआर में स्पष्ट है कि आशीष 15-20 हथियारबंद लोगों के साथ तीन गाड़ियों के काफिले में वहां मौजूद थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें