1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. kumar jayamangal son of rajendra singh will contest jharkhand by election 2020 from bermo assembly seat of jharkhand congress announced his candidature know who got tickets for up by elections mtj

By Election 2020: झारखंड की बेरमो सीट से उपचुनाव लड़ेंगे राजेंद्र सिंह के बेटे कुमार जयमंगल, जानें यूपी से किन लोगों को मिला कांग्रेस का टिकट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
By Election 2020: बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने राजेंद्र सिंह के बेटे कुमार जयमंगल की उम्मीदवारी पर लगायी मुहर.
By Election 2020: बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने राजेंद्र सिंह के बेटे कुमार जयमंगल की उम्मीदवारी पर लगायी मुहर.
Facebook

By Election 2020: रांची : झारखंड की बेरमो विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने दिवंगत विधायक राजेंद्र सिंह के पुत्र कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह को प्रत्याशी घोषित कर दिया है़ प्रदेश नेतृत्व की ओर से बेरमो उपचुनाव में सिर्फ अनूप सिंह के नाम की ही अनुशंसा की गयी थी. इस पर केंद्रीय नेतृत्व ने मुहर लगा दिया.

पार्टी के महासचिव मुकुल वासनिक ने शुक्रवार (9 अक्टूबर, 2020) को इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की. इसमें बताया गया कि बेरमो विधानसभा सीट पर उपचुनाव में कुमार जयमंगल सिंह पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार होंगे. साथ ही उत्तर प्रदेश की 5 सीटों पर भी उम्मीदवारों की घोषणा कांग्रेस पार्टी ने की है.

प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, डॉ कमलेश सिंह उत्तर प्रदेश के नौगावां सदात सीट से चुनाव लड़ेंगे. सुशील चौधरी को बुलंदशहर, श्रीमती स्नेह लता को टुंडला (एससी), कृपा शंकर को घाटमपुर (एससी) और मुकुंद भास्कर मणि त्रिपाठी को देवरिया से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया है.

झारखंड और उत्तर प्रदेश की उपरोक्त 6 सीटों पर बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान 3 नवंबर को मतदान कराया जायेगा. 10 नवंबर, 2020 को बिहार विधानसभा चुनाव के परिणामों के साथ उपचुनावों के भी नतीजे घोषित किये जायेंगे.

ज्ञात हो कि बेरमो के विधायक रहे राजेंद्र प्रसाद सिंह के निधन के बाद इस सीट पर उनके बड़े बेटे अनूप सिंह को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है़ अनूप सिंह प्रदेश में युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं. फिलहाल उनके छोटे भाई कुमार गौरव युवा कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. सूचना के मुताबिक 13 अक्तूबर को अनूप सिंह नामांकन दाखिल करेंगे.

कांग्रेस पार्टी ने जैसे ही कुमार जयमंगल की उम्मीदवारी की घोषणा की, उन्होंने फेसबुक पर अपनी तस्वीर के साथ लोगों से एक अपील जारी कर दी. इसमें कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने लिखा है कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें बेरमो विधानसभा के उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है.

उन्होंने आगे लिखा कि बेरमो के दिवंगत विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह की तरह क्षेत्र की जनमानस का विश्वास अर्जित करने का बड़ा दायित्व मुझे सौंपा गया है. अब मुझे आपके स्नेह, आशीष एवं भरपूर साथ और पूज्य पिताजी स्वर्गीय राजेंद्र प्रसाद सिंह के आशीर्वाद की जरूरत है.

इसके आगे उन्होंने लिखा है, ‘बेरमो कोयलांचल का परम आदरणीय पंडित विंदेश्वरी दुबे जी, राजेंद्र बाबू के बगिया को सुव्यवस्थित रूप से रखने की जवाबदेही है. यह तभी संभव होगा, जब आपका शत-प्रतिशत सहयोग मिले. आइए, हम सब अपने बेरमो को बचायें. यहां भाईचारा, मिल्लत, सुख-शांति बनाये रखने का प्रयास करें.’

श्रद्धेय बेरमो क्षेत्र के सम्मानित अभिभावगण, आप सबको नमन। कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्वकर्ताओं ने बेरमो विधानसभा के...

Posted by Kumar Jaimangal on Friday, October 9, 2020

उल्लेखनीय है कि झारखंड की दो विधानसभा सीटों दुमका व बेरमो पर होने वाले उपचुनाव की अधिसूचना शुक्रवार को जारी हो गयी. इसके साथ ही दोनों सीटों पर नामांकन भी शुरू हाे गया. दोनों सीटों पर 16 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किये जा सकें. 17 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 19 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपने नाम वापस ले सकेंगे. दाेनों सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होगा और 10 नवंबर को परिणाम आ जायेंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें