1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jpsc news demand for reduction of age limit in the seventh eighth ninth and tenth jharkhand public service commission civil services examination rejected from the high court candidates did not get relief august 1 2016 will be the cut off date grj

JPSC Exam 2021 : जेपीएससी में उम्र सीमा में छूटवाली याचिका हाईकोर्ट से खारिज, अभ्यर्थियों को नहीं मिली राहत, ये रहेगा उम्र का कट ऑफ डेट

सातवीं, आठवीं, नौवीं और दसवीं जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की उम्र सीमा को लेकर कट ऑफ डेट तय करने के मामले में मुकेश कुमार एवं अन्य की ओर से दायर याचिका पर आज सोमवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. जस्टिस राजेश शंकर की अदालत ने सुनवाई के बाद याचिका खारिज कर दी. अदालत ने राज्य सरकार की ओर से दायर जवाब को सही ठहराया. प्रार्थी की ओर से याचिका दायर कर उम्र सीमा का कट ऑफ डेट 1 अगस्त 2011 करने की मांग की गयी थी. इसे अदालत ने खारिज कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JPSC Exam 2021 : जेपीएससी परीक्षा में उम्र सीमा घटाने की मांग हाईकोर्ट से खारिज
JPSC Exam 2021 : जेपीएससी परीक्षा में उम्र सीमा घटाने की मांग हाईकोर्ट से खारिज
फाइल फोटो

JPSC Exam 2021, Jharkhand News, रांची न्यूज (राणा प्रताप) : सातवीं, आठवीं, नौवीं और दसवीं जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की उम्र सीमा को लेकर कट ऑफ डेट तय करने के मामले में मुकेश कुमार एवं अन्य की ओर से दायर याचिका पर आज सोमवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. जस्टिस राजेश शंकर की अदालत ने सुनवाई के बाद याचिका खारिज कर दी. अदालत ने राज्य सरकार की ओर से दायर जवाब को सही ठहराया. प्रार्थी की ओर से याचिका दायर कर उम्र सीमा का कट ऑफ डेट 1 अगस्त 2011 करने की मांग की गयी थी. इसे अदालत ने खारिज कर दिया.

राज्य सरकार की ओर से झारखंड हाईकोर्ट को बताया गया कि वर्ष 2016 में बीजेपी सरकार द्वारा ऐसी प्रक्रिया शुरू हुई थी, उसमें अधिकतम उम्र सीमा का कट ऑफ डेट 2011 तय किया गया था. 2016 के बाद एक साथ सातवीं, आठवीं, नौवीं एवं दसवीं सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इसलिए कट ऑफ डेट 1 अगस्त 2016 रखा गया है, जो बिल्कुल सही है. जेपीएससी की ओर से भी सरकार के जवाब का समर्थन किया गया. प्रार्थी की ओर से याचिका दायर कर उम्र सीमा का कट ऑफ डेट 1 अगस्त 2011 करने की मांग की गयी थी.

झारखंड हाईकोर्ट में जेपीएससी की ओर से संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा 2021 में उम्र के कट ऑफ डेट को घटाने की मांग की गयी थी. पिछली सुनवाई के दौरान राज्य सरकार से अदालत ने इस मामले में जवाब मांगा था. अदालत में दायर याचिका में कहा गया था कि वर्ष 2020 में संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए निकाले गए विज्ञापन में उम्र का कट ऑफ डेट 2011 रखा गया था, लेकिन उक्त विज्ञापन को वापस ले लिया. एक साल बाद ही जेपीएससी की ओर से संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए विज्ञापन निकाला गया है जिसमें कट ऑफ डेट एक अगस्त 2016 रखा गया है. प्रार्थियों ने इसे घटाकर एक अगस्त 2011 करने की मांग की थी. जेपीएससी परीक्षा में उम्र सीमा घटाने की मांग हाईकोर्ट से खारिज होने तथा हर Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें