1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. job 2021 doctors will be reinstated in jharkhand radiologists and medical officers will also be appointed salary is up to 150 lakh august 30 is the last date grj

JOB 2021 : झारखंड में डॉक्टरों की होगी बंपर बहाली, रेडियोलॉजिस्ट व मेडिकल अफसर भी होंगे नियुक्त, ये है सैलरी

झारखंड में 349 पदों पर नियुक्ति की जानी है. 349 पदों में से 264 विशेषज्ञ डॉक्टरों के लिए हैं. इनमें स्त्री रोग, पेडियाट्रिक, एनेस्थेसिया, सर्जन, ईएनटी, नेत्र रोग, ऑर्थोपेडिक्स, मेडिसिन, चर्म रोग, फिजिशयन और मनोचिकित्सक के पद शामिल हैं. 30 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Doctors Recruitment In Jharkhand : 30 अगस्त तक करें आवेदन
Doctors Recruitment In Jharkhand : 30 अगस्त तक करें आवेदन
फाइल फोटो

Doctors Recruitment In Jharkhand, रांची न्यूज : झारखंड में डॉक्टरों का बेहद अभाव है. इससे स्वास्थ्य विभाग की सेहत का अंदाजा लगाया जा सकता है, लेकिन स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद की जा रही है. इसी दिशा में डॉक्टरों की बहाली के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. 349 डॉक्टरों को नियुक्त किया जायेगा. 30 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. रेडियोलॉजिस्ट, हेमेटोलॉजिस्ट और मेडिकल अफसर की भी नियुक्ति होगी. रेडियोलॉजिस्ट को 1.50 लाख रुपये मासिक वेतन दिया जायेगा.

झारखंड में डॉक्टरों की कमी है. इसे दूर करने की कवायद की जा रही है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा 349 डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. अनुबंध पर होनेवाली नियुक्ति के लिए आवेदकों से 30 अगस्त तक आवेदन देने को कहा गया है.

झारखंड में 349 पदों पर नियुक्ति की जानी है. इनमें कई पद शामिल हैं. 349 आमंत्रित पदों में से 264 विशेषज्ञ डॉक्टरों के लिए हैं. इनमें स्त्री रोग, पेडियाट्रिक, एनेस्थेसिया, सर्जन, ईएनटी, नेत्र रोग, ऑर्थोपेडिक्स, मेडिसिन, चर्म रोग, फिजिशयन और मनोचिकित्सक के पद शामिल हैं.

23 रेडियोलॉजिस्ट, एक हेमेटोलॉजिस्ट और 61 मेडिकल अफसर की नियुक्ति के लिए भी आवेदन मांगे गये हैं. विशेषज्ञ डॉक्टरों को 1.05 लाख रुपये, रेडियोलॉजिस्ट को 1.50 लाख तथा मेडिकल अफसर को 63 हजार रुपये मासिक वेतन दिया जायेगा. आपको बता दें कि झारखंड डॉक्टरों की भारी कमी से जूझ रहा है. 349 डॉक्टरों की नियुक्ति से कई स्वास्थ्य केंद्रों को डॉक्टर मिल जायेंगे और मरीजों को इलाज में आ रही परेशानी दूर हो जायेगी. फिलहाल डॉक्टरों के अभाव में कई बार मरीज समय पर इलाज नहीं मिल पाने के कारण दम तोड़ दे रहे हैं. ये नियुक्ति स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने में काफी मददगार साबित होगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें