1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather update news no relief from rain in jharkhand till 21st october know the weather condition of your district smj

Jharkhand Weather News: रांची समेत इन जिलों में हो रही है बारिश, झारखंड में 21 अक्टूबर तक नहीं मिलेगी राहत

झारखंड की राजधानी समेत अन्य जिलों में सुबह से मौसम बदल गया है. रांची में जोरदार बारिश हुई. वहीं, बोकारो में भी बारिश की संभावना है. मौसम केंद्र ने आगामी 21 अक्टूबर तक बारिश से राहत नहीं मिलने की संभावना जतायी है. 22 अक्टूबर से मौसम साफ रहने की संभावना जतायी व्यक्त की गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रविवार की सुबह से रांची में हो रही जोरदार बारिश.
रविवार की सुबह से रांची में हो रही जोरदार बारिश.
प्रभात खबर.

Jharkhand Weather Update News (रांची) : झारखंड की राजधानी रांची समेत कई जिलों में रविवार की सुबह बारिश हुई. वहीं, राज्य में आगामी 21 अक्टूबर तक बारिश से राहत नहीं मिलने की संभावना है. इसके बाद मौसम साफ होने की उम्मीद है.

मौसम केंद्र, रांची ने पिछले दिनों संभावना जतायी थी कि राज्य के कई इलाकों में बारिश होगी. रविवार की सुबह राजधानी रांची में बारिश शुरू हुई. काफी देर तक बारिश हुई. रांची में सुबह के 11 बजे अंधेरा दिखने लगा. वहीं, बोकारो जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटे में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन एवं वज्रपात के साथ बारिश होगी.

17 और 18 अक्टूबर को मौसम का हाल

वहीं, 17 और 18 अक्टूबर को राज्य के उत्तरी-पूर्वी, दक्षिणी-पूर्वी तथा मध्य भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही हल्के से मध्यम दर्जे की गर्जन होने की चेतावनी मौसम केंद्र, रांची ने जारी की है. इस दौरान रांची और उसके आसपास के क्षेत्र में सामान्यत: बादल छाये रहेंगे. 17 अक्टूबर को अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं, 18 अक्टूबर को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस रहेगी.

19 व 20 अक्टूबर को क्या है आपके जिले का हाल

इसके अलावा 19 और 20 अक्टूबर को राज्य में कहीं-कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान वज्रपात की भी संभावना है. दोनों दिन रांची और उसके आसपास के क्षेत्र में सामान्यत: बादल छाये रहेंगे. मौसम केंद्र का पूर्वानुमान है कि 19 अक्टूबर को रांची और उसके आसपास के क्षेत्र में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, 20 अक्टूबर को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस रहेगी.

21 और 22 अक्टूबर का मौसम का हाल

21 अक्टूबर को राज्य के कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. रांची और उसके आसपास के क्षेत्र में आंशिक बादल छाये रहेंगे. वहीं, मेघ गर्जन के साथ हल्के दर्जे की बारिश की संभावना है. 22 अक्टूबर को मौसम मुख्यत: शुष्क रहेगा और आसमान साफ रहेगा.

बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान झारखंड में कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम तथा एक-दो स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गयी. सबसे अधिक बारिश 76.2 मिलीमीटर बोकारो के तेनुघाट में दर्ज किया गया. वहीं, सबसे अधिक उच्चतम तापमान साहिबगंज में 37.4 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री सिल्सियस चाईबासा में दर्ज किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें