1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather news rainfall in ranchi for more than 45 minutes next 2 days rain warning smj

रांची में 45 मिनट से अधिक हुई झमाझम बारिश, अगले 2 दिनों तक राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

झारखंड की राजधानी रांची में शाम करीब 7.45 बजे से 45 मिनट तक लगातार झमाझम बारिश हुई. सुबह में भी हल्की बारिश हुई थी, लेकिन शाम होते ही झमाझम बारिश से इलाके में पानी ही पानी दिखा. मौसम विभाग ने भी रांची समेत कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : रांची के हरमू रोड में झमाझम बारिश का नजारा.
Jharkhand News : रांची के हरमू रोड में झमाझम बारिश का नजारा.
प्रभात खबर.

Jharkhand Weather News (रांची) : झारखंड की राजधानी रांची में शाम करीब 7.45 बजे से 45 मिनट तक लगातार झमाझम बारिश हुई. आज सुबह में भी हल्की बारिश हुई थी, लेकिन शाम होते ही झमाझम बारिश से इलाके में पानी ही पानी दिखा. मौसम विभाग ने भी रांची समेत बोकारो, धनबाद, गढ़वा, पलामू, खूंटी, सरायकेला-खरसावां, चतरा, गुमला, पश्चिमी सिंहभूम जिले के कुछ भागों में बारिश की चेतावनी जारी की थी.

मौसम विभाग ने रांची समेत इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया था. इस दौरान रांची में जमकर बारिश हुई, वहीं गुमला जिले के तीन अलग-अलग गांव में आसमानी बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी, जबकि 6 लोग घायल हो गये. इन घायलों में तीन महिलाओं की शरीर पर गोबर लगाया गया, ताकि जान बचायी जा सके.

मंगलवार देर शाम तेज बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में देर तक बिजली कटी रही. नामकुम, रातू रोड, दीपाटोली सहित कई जगहों पर बिजली आपूर्ति व्यवस्था में खराबी की सूचना है. आपूर्ति लाइन पर टहनियों के गिरने की वजह से कोकर पॉवर सबस्टेशन से जुड़े रानी बागान फीडर में देर तक बिजली कटी रही.

वहीं, मेन रोड से जुड़े हिंदपीढ़ी, पुरानी रांची में तीन जगहों पर फ्यूज कॉल दर्ज की गयी. बिजली बहाल होने पर कई क्षेत्रों में छोटे-छोटे फॉल्ट के कारण बिजली गूल रही. आईटीआई सबस्टेशन के तहत पिस्का मोड़, इटकी रोड, पंडरा, हेसल, हेहल, दयाल नगर, लक्ष्मी नगर, बैंक कॉलानी में भी बिजली की आंखमिचौली चलती रही.

पिछले 24 घंटों में झारखंड में मानसून सक्रिय रहा. राज्य के कई जगहों पर भारी बारिश, तो कई जगहों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. मौसम विभाग ने 20 जुलाई को राज्य के उत्तर-पश्चिमी तथा दक्षिण-पश्चिमी भाग में कहीं-कहीं पर भारी बारिश की चेतावनी जारी किया था.

वहीं, 21 और 22 जुलाई को राज्य के उत्तर-पूर्व, मध्य तथा दक्षिण-पूर्वी भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है. इसके अलावा राज्य के कहीं-कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे की गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना जतायी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें