1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast weather will change due to western disturbances and cyclonic circulation weather patterns will change once again in jharkhand rain is expected in many districts meteorologists forecast this grj

Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, कई जिलों में बारिश के आसार, मौसम वैज्ञानिकों का ये है पूर्वानुमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast : 20 मार्च से कई जिलों में बारिश के आसार
Jharkhand Weather Forecast : 20 मार्च से कई जिलों में बारिश के आसार
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand Weather Forecast, Raanchi News, रांची न्यूज : झारखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 19 मार्च तक मौसम में बदलाव की संभावना नहीं है. 20 मार्च से मौसम में बदलाव दिखेगा. मौसम एक बार फिर करवट लेगा. इससे राज्य के कई जिलों में बारिश के आसार हैं.

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक 19 मार्च तक मौसम में बदलाव नहीं दिखेगा. मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन 20 मार्च से आबोहवा के बदलने का अनुमान है. मौसम वैज्ञानिकों के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के कई हिस्सों में मेघ गर्जन के साथ बारिश के आसार हैं. इससे झारखंड के धनबाद, बोकारो, गिरिडीह और जामताड़ा समेत अन्य जिलों में मौसम का मिजाज बदल जाएगा.

पश्चिमी विक्षोभ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण मौसम में बदलाव आयेगा. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से अरब सागर के गर्म भाप इस ओर आएंगे. इतना ही नहीं, इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के बादल भी आएंगे. बादल और समुद्री भाप के मिलने से पहले तापमान में बढ़ोतरी होगी और इसके साथ कई जिलों में बारिश होने की संभावना है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें