1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast the weather has changed rain will continue in these districts yellow alert continues smj

Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में मौसम ने ली करवट, इन जिलों में होगी बारिश, जारी हुआ यलो एलर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : रांची समेत अन्य जिलों में मौसम ने ली करवट. छाये बादल.
Jharkhand news : रांची समेत अन्य जिलों में मौसम ने ली करवट. छाये बादल.
प्रभात खबर.

Jharkhand Weather Forecast, Ranchi News, रांची : झारखंड में मौसम बदलने लगा है. रविवार (21 मार्च, 2021) को राज्य के कई जिलों में दोपहर बाद बादल छाने लगे हैं. मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है. अगले दो से तीन घंटे में हल्के दर्जे की मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. इधर, राजधानी रांची में भी माैसम ने करवट बदली है. आंशिक बादल छाये हैं. इससे शाम की अनुभूति दोपहर तीन से चार बजे ही हो रही है.

मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड के गढ़वा, गुमला, लातेहार और पलामू जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटे में हल्के दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है. इसको देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए यलो एलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों से सतर्क और सावधान रहने की अपील की है. बारिश से पहले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचने की अपील भी की. वहीं, पेड़ के नीचे और बिजली के खंभों से दूर रहने की बात कही है. इसके अलावा इन क्षेत्रों के किसानों से अभी खेतों में नहीं जाने की अपील की गयी है.

अगले 6 दिन कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग केंद्र ने अगले 6 दिन मौसम पूर्वानुमान भी की है. इसके तहत 22 और 23 मार्च, 2021 को मौसम शुष्क और आसमान साफ रहने की बात कही है. वहीं, 24 मार्च को राज्य के मध्य यानी रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ तथा दक्षिणी भाग यानी पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां एवं सिमडेगा में आंशिक बादल छाये रहेंगे. वहीं, मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की भी संभावना है. इसके बाद 25 मार्च से लेकर 27 मार्च, 2021 तक झारखंड में मौसम शुष्क और आसमान साफ रहेगा. इस दौरान मौसम विभाग ने तेज बारिश की चेतावनी जारी नहीं की है.

दिन रहेगा गर्म

मौसम विभाग की मानें, तो 22 मार्च से 25 मार्च, 2021 तक न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. 22 मार्च को रांची और उसके आसपास के क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान जहां 19 डिग्री सेल्सियस रहेगी, वहीं अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 23 मार्च, 2021 को मौसम साफ रहेगा, लेकिन न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी होगा और 20 डिग्री सेल्सियस पहुंचेगा.

रांची और उसके आसपास के क्षेत्र में 24 मार्च को आंशिक बादल छाये रहेंगे. मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है. इस दिन न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इसके अलावा 25 मार्च, 2021 को मौसम साफ रहेगा. इस दिन न्यूनतम तापमान 20 डिग्री तापमान और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें