1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast from when will there be relief from rain from when weather will be clear light rain with lightning strike grj

Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में कब से मिलेगी बारिश से राहत, कब से होगा मौसम साफ, आज ऐसा रहेगा मौसम

केंद्रीय मौसम विभाग के वरीय वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि आज गुरुवार से राज्य के अधिकतर इलाकों में मौसम साफ होने लगेगा. एक-दो जगहों पर वज्रपात के साथ-साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है. कहीं-कहीं हल्के बादल छाये रहेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में आज कहीं-कहीं वज्रपात के साथ हल्की बारिश
Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में आज कहीं-कहीं वज्रपात के साथ हल्की बारिश
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast, रांची न्यूज : बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण पूरे झारखंड में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम वैज्ञानिक के अनुसार आज गुरुवार से मौसम साफ होने की उम्मीद है. राज्य के अधिकतर इलाकों में मौसम साफ रहेगा. एक-दो जगहों पर वज्रपात के साथ-साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है. कहीं-कहीं हल्के बादल छाये रहेंगे.

केंद्रीय मौसम विभाग के वरीय वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि आज गुरुवार से राज्य के अधिकतर इलाकों में मौसम साफ होने लगेगा. एक-दो जगहों पर वज्रपात के साथ-साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है. कहीं-कहीं हल्के बादल छाये रहेंगे. बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर से उठे घने बादल अब मध्यप्रदेश होते हुए राजस्थान की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं. इससे झारखंड को बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है.

झारखंड में दो दिनों की बारिश से कई के घर गिर गये हैं. पोल गिरने व तार टूट जाने से कई इलाकों में बिजली गुल हो गयी. डैम का जलस्तर बढ़ जाने से पानी की निकासी के लिए गेट खोलना पड़ा. कई जिलों में दर्जनों कच्चे घरों के गिरने की सूचना है. बिशुनपुर के घाघरा नदी में राशन लदा ऑटो बह गया.

चतरा जिले के टंडवा की गेरुवा नदी पर बने डायवर्सन की धार में ट्रैक्टर फंस गया. ट्रैक्टर चालक व मजदूरों को तीन घंटे बाद स्थानीय युवकों ने बचाया. रांची में कांके डैम में पानी अधिक हो जाने से गेट खोलने की नौबत आ गयी. इससे पोटपोटो नदी में पानी भर गया. मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में राज्य में सबसे अधिक बारिश लोहरदगा के कुड़ू इलाके में हुई. कुडू में 128.4 मिमी बारिश रिकार्ड की गयी. रांची में लगभग 35 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें