1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast effect of western disturbance rain in these districts of jharkhand there is also the possibility of thunder cloud and thunderclap this is the forecast of meteorologists yellow alert grj

Jharkhand Weather Forecast : पश्चिमी विक्षोभ का असर, झारखंड के इन जिलों में बारिश के आसार, वज्रपात की भी आशंका, मौसम वैज्ञानिकों का ये है पूर्वानुमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast Jharkhand : झारखंड में 20 एवं 21 मार्च को मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की आशंका
Weather Forecast Jharkhand : झारखंड में 20 एवं 21 मार्च को मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की आशंका
फाइल फोटो

Jharkhand Weather Forecast, Ranchi News, रांची न्यूज : मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 20 और 21 मार्च को झारखंड के कई हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ का असर हो सकता है. 20 मार्च को राज्य के उत्तरी, दक्षिणी तथा मध्य भागों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन एवं वज्रपात हो सकता है. 21 मार्च को राज्य के दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ-साथ वज्रपात की आशंका है. इस दौरान बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

झारखंड की राजधानी रांची समेत आसपास के इलाके में आज शनिवार को मौसम सुबह से साफ है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज रांची में बादल छाए रहने के साथ मेघ गर्जन और वज्रपात की आशंका है. रांची, खूंटी, बोकारो, पलामू, गढ़वा, लातेहार, चतरा, कोडरमा, लोहरदगा, गुमला, हजारीबाग और रामगढ़ में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की आशंका है. इस दौरान बारिश के भी आसार हैं.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार झारखंड के कई हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ का असर 20 और 21 मार्च को हो सकता है. इससे मौसम में बदलाव दिखेगा. मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की आशंका है. इसलिए घर से निकलने से पहले सतर्क रहने की जरूरत है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इस बीच राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें