1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast cyclone gulab effect will be visible from september 29 monsoon 2021 heavy rain till september 30 grj

Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में कब से दिखेगा तूफान गुलाब का असर, कब तक होती रहेगी भारी बारिश

मौसम केंद्र के अनुसार 29 सितंबर को झारखंड के दक्षिण तथा मध्य भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. 30 सितंबर को झारखंड के पश्चिमी (पलामू प्रमंडल) व मध्य भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. एक अक्टूबर से गुलाब का असर धीरे-धीरे कम हो जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में 29 सितंबर से तूफान गुलाब का दिखेगा असर
Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में 29 सितंबर से तूफान गुलाब का दिखेगा असर
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast, रांची न्यूज : बंगाल की खाड़ी में आये तूफान गुलाब का असर झारखंड में 29 सितंबर से दिखने लगेगा. एक अक्टूबर से इसका असर धीरे-धीरे कम हो जायेगा. आज 28 सितंबर को लातेहार, गढ़वा, पलामू और चतरा को छोड़कर सभी जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. वहीं, राज्य के दक्षिणी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार आज मंगलवार (28 सितंबर) को झारखंड के लातेहार, गढ़वा, पलामू और चतरा को छोड़कर सभी जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. राज्य के पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा और सरायकेला-खरसावां जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.

मौसम केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि बुधवार (29 सितंबर) को झारखंड के दक्षिण तथा मध्य भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. 30 सितंबर को झारखंड के पश्चिमी (पलामू प्रमंडल) व मध्य भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. एक अक्टूबर से गुलाब का असर धीरे-धीरे कम हो जायेगा.

आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि 28 सितंबर को राज्य में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे का गर्जन व वज्रपात की आशंका है. झारखंड के दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. इसे लेकर चेतावनी भी जारी की गयी है. आज सुबह से ही आकाश में बादल छाये हुए हैं. मौसम विभाग की मानें, तो आज आकाश में बाद छाये रहेंगे. एक-दो बार मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें