1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news workers engaged in making national working committee of bjp scheduled tribe morcha successful incharge got the responsibility smj

BJP ST मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति को सफल बनाने में जुटे कार्यकर्ता, प्रभारियों को मिला जिम्मा

बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक आगामी 23-24 अक्टूबर को रांची में आयोजित होगी. इसको लेकर पार्टी नेताओं ने तैयारी शुरू कर दी है. साथ ही विभिन्न विभागों के प्रभारियों को सफल संचालन के लिए जिम्मा भी सौंपा गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
BJP ST मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति को लेकर बैठक करते प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह.
BJP ST मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति को लेकर बैठक करते प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह.
साेशल मीडिया.

Jharkhand News (रांची) : भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा (BJP ST Morch) की 23-24 अक्टूबर, 2021 को होने वाली दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक की तैयारियां शुरू हो गयी है. प्रदेश भाजपा कार्यालय में संचालन समिति एवं विभिन्न विभागों के प्रभारियों की बैठक हुई. इस दौरान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रभारियों को जिम्मा भी सौंपा गया है.

बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री श्री धर्मपाल सिंह ने प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यकर्ता समर्पित भाव से कार्यसमिति बैठक को सफल बनाने का लक्ष्य निर्धारित करें. उन्होंने कहा कि सभी प्रभारी अपने अपने तय जबाबदेही पर कार्य करना शुरू करे.

श्री सिंह ने कहा कि सभी कार्यकर्ता इस कार्यसमिति बैठक को ऐतिहासिक बनाने के लिए जुट जायें. साथ ही देशभर से आनेवाले अतिथियों का स्वागत-सत्कार में कहीं कोई कमी नहीं रहे. कार्यकर्ता इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें. झारखंड आने के बाद अतिथियों का आदर-सत्कार इस भाव से करें कि उन्हें यहां के कार्यकर्ताओं से अपनत्व का भाव प्रकट हो. साथ ही कहा कि अतिथियों के यहां से जाने के बाद राज्य की अच्छी छवि एवं अच्छी यादें लेकर जायें. इस बात को कार्यकर्ता सुनिश्चित करेंगे.

इस मौके पर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद समीर उरांव ने कहा कि देशभर के जनजाति नेताओं का महाकुंभ रांची में होगा. उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह झारखंड के लिए सौभाग्य की बात है कि भाजपा झारखंड इकाई को राष्ट्रीय कार्यसमिति आयोजित करने का अवसर मिला.

श्री उरांव ने कहा कि 7 अलग-अलग सत्र में चलने वाली बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, राष्ट्रीय संगठन वी सतीश, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, पूर्व मंत्री जुएल उरांव, मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम सहित देश भर से पार्टी के जनजातीय सांसद व विधायक शिरकत करेंगे. बैठक में मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उरांव के अलावा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर उरांव, प्रदेश उपाध्यक्ष गंगोत्री कुजूर, एडवर्ड सोरेन, रामकुमार पाहन, अशोक बड़ाईक, केके गुप्ता, बिन्देश्वर उरांव, विजय मेलगंडी सहित कई उपस्थित थे.

कार्यक्रम विभाग के प्रभारियों को मिला जिम्मा

कार्यक्रम प्रभारी : बिंदेश्वर उरांव
स्वागत : अर्जुन मुंडा, सुजाता कच्छप व सविता लिंडा
आवास विभाग : अवधेश सिंह चेरो, भोगेन सोरेन व भूषण पाट पिंगुवा
भोजन व्यवस्था : आनंद मुर्मू व रोशनी खलखो
यातायात एवं वाहन : नकुल तिर्की व सुनील फकीरा कच्छप
पंजीयन व्यवस्था : बिरसा मिंज
मंच व्यवस्था : अनु लकड़ा व शिला मुंडा
सोशल मीडिया एवं आईटी : रवि मुंडा
प्रचार प्रसार एवं साज सज्जा विभाग : गणेश महली व सुलेन गाड़ी
सुरक्षा विभाग : मनोज सोरेन
आरक्षण एवं पूछताछ विभाग : प्रेम कुमार बड़ाईक
सांस्कृतिक एवं पारंपरिक नृत्य कार्यक्रम विभाग : रोशनी खलखो व राजेंद्र मुंडा
विद्युत लाइट एवं साउंड व्यव्यस्था : जगरनाथ मुंडा
स्वच्छता विभाग : सुकुमानी हेम्ब्रम
जल व्यवस्था : राम सिंह मुंडा
चिकित्सा विभाग : डॉ रामकुमार मांझी व जगरनाथ भगत
फूल माला व्यव्यस्था : नूतन पाहन
भंडारण एवं आपूर्ति विभाग : विजय मेलगंडी व रवींद्र टुडू
मीडिया प्रबंधन/प्रेस वार्ता : अशोक बड़ाईक व राजेंद्र मुंडा
प्रदर्शनी एवं पर्यटन विभाग : रवि मुंडा
कार्यालय विभाग : काजू सांडिल्य व प्रेम कुमार बड़ाईक

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें