1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news the three day monsoon session of jharkhand assembly ruckus opposition party bjp preparing to surround hemant soren government gur

Jharkhand News : झारखंड विधानसभा का तीन दिवसीय मानसून सत्र होगा हंगामेदार, किन मुद्दों पर सरकार को घेरने की है तैयारी ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : झारखंड विधानसभा का तीन दिवसीय मानसून सत्र होगा हंगामेदार, किन मुद्दों पर सरकार को घेरने की है तैयारी ?
Jharkhand News : झारखंड विधानसभा का तीन दिवसीय मानसून सत्र होगा हंगामेदार, किन मुद्दों पर सरकार को घेरने की है तैयारी ?
फाइल फोटो

Jharkhand News : रांची : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आज से झारखंड विधानसभा का तीन दिवसीय मानसून सत्र शुरू हो रहा है. यह सत्र आज 18 सितंबर से 22 सितंबर तक चलेगा. यह सत्र हंगामेदार होने की संभावना है. कई मुद्दों पर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है. इस मानसून सत्र में 21 सितंबर को वित्त वर्ष 2020-21 का पहला अनुपूरक बजट पेश किया जायेगा.

झारखंड विधानसभा का तीन दिवसीय मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. 19 और 20 सितंबर को अवकाश रहेगा. इसके बाद 21 और 22 सितंबर को विधानसभा का सत्र चलेगा. इस तरह तीन दिनों तक यह मानसून सत्र चलेगा. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच यह सत्र आयोजित किया जा रहा है. इस लिहाज से कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करते हुए सत्र संचालित किया जा रहा है. कोरोना संक्रमितों को सत्र में प्रवेश की अनुमति नहीं है. इसके लिए सभी की कोरोना जांच की गयी है.

झारखंड विधानसभा के 82 सदस्यीय सदन में कुल 110 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी है. हर विधायक की सीट के बाद एक सीट छोड़कर दूसरे विधायक को बैठने की व्यवस्था की गयी है, ताकि सोशल डिस्टैंसिंग कायम रह सकें.

विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन आज शुक्रवार (18 सितंबर) को सिर्फ श्रद्धांजलि सभा होगी. इस दौरान बजट सत्र के बाद से अब तक दिवंगत लोगों को सदन में श्रद्धांजलि दी जायेगी. तीन दिनों के इस सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं. विपक्षी दल भाजपा ने राज्य की हेमंत सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की तैयारी की है.

झारखंड की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार को जनहित के मुद्दों पर घेरने की तैयारी की है. विपक्ष के नेता का पद भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नहीं दिये जाने का भी विरोध करेगी. इसके साथ ही अन्य कई जनहित के मुद्दे हैं, जिन पर सरकार को घेरेगी. इस कारण ये सत्र हंगामेदार होगा.

झारखंड विधानसभा के तीन दिवसीय मानसून सत्र में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज सुबह साढ़े दस बजे विधानसभा पहुंचेंगे. आज सत्र के पहले दिन श्रद्धांजलि सभा होगी. इस दौरान दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें