1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news request to open other temples including baidyanath dham temple agriculture minister badal met with cm hemant soren grj

झारखंड के मं‍दिरों को खोलने की मांग, सीएम हेमंत सोरेन से मिले कृषि मंत्री बादल पत्रलेख

कोरोना महामारी की वजह से पूरा विश्व सहित झारखंड भी प्रभावित रहा है. संक्रमण के इस दौर में मंदिरों को सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से बंद रखा गया है. अब पूजा-अर्चना के लिए बंद मंदिरों को खुलवाने के लिए सीएम हेमंत सोरेन से अनुरोध किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : सीएम से मिलकर मंदिर खुलवाने का आग्रह करते मंत्री बादल व अन्य
Jharkhand News : सीएम से मिलकर मंदिर खुलवाने का आग्रह करते मंत्री बादल व अन्य
सोशल मीडिया

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से झारखंड विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में राज्य के कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग के मंत्री बादल पत्रलेख ने मुलाकात की. मंत्री श्री बादल ने मुख्यमंत्री को निवेदन पत्र देकर देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर, दुमका के बासुकीनाथ मंदिर, रामगढ़ के रजरप्पा, चतरा के इटखोरी, रांची के पहाड़ी मंदिर सहित राज्यभर के दर्जनों बंद मंदिरों को पूजा-अर्चना के लिए खुलवाने का अनुरोध किया.

निवेदन पत्र में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से पूरा विश्व सहित झारखंड भी प्रभावित रहा है. संक्रमण के इस दौर में मंदिरों को सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से बंद रखा गया है. अब श्रद्धालुओं द्वारा पूजा-अर्चना के लिए बंद मंदिरों को खोलने का अनुरोध किया जा रहा है. मंदिरों से बहुत सारे लोगों के रोजी-रोजगार भी जुड़े हुए हैं. उन्होंने लिखा है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण का प्रकोप घटा हुआ है. इसलिए अनुरोध है कि भक्तों की श्रद्धा को देखते हुए एवं मंदिरों पर आश्रित लोगों के परिजनों की आर्थिक समस्या के मद्देनजर मंदिरों को खोला जाए.

देवघर का बाबा बैद्यनाथ मंदिर, दुमका का बासुकीनाथ मंदिर, रामगढ़ का रजरप्पा मंदिर, चतरा का इटखोरी मंदिर, रांची का पहाड़ी मंदिर सहित राज्यभर के दर्जनों बंद मंदिरों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पूजा-अर्चना के लिए खुलवाने पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया जाए. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने इस संबंध में यथोचित निर्णय लेने का आश्वासन कृषि मंत्री को दिया. इस मौके पर ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम, विधायक उमाशंकर अकेला, इरफान अंसारी, राजेश कच्छप एवं ममता देवी उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें