1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news rajya sabha mp shibu sorens clay statue presented to cm hemant soren in jharkhand vidhan sabha seeking reorganization of the jharkhand mati kala board to promote clay products grj

Jharkhand News : सीएम हेमंत सोरेन को राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन की मिट्टी की मूर्ति की भेंट, मिट्टी के उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए की माटी कला बोर्ड के पुनर्गठन की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : शिबू सोरेन की मिट्टी की मूर्ति भेंट करता प्रतिनिधिमंडल
Jharkhand News : शिबू सोरेन की मिट्टी की मूर्ति भेंट करता प्रतिनिधिमंडल
सोशल मीडिया

Jharkhand News, Ranchi News, रांची न्यूज : झारखंड विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को उनके पिता व राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन की माटी से निर्मित मूर्ति भेंट की गयी. राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमंडल ने ये मूर्ति उन्हें भेंट की. इस दौरान मुख्यमंत्री से माटी कला बोर्ड का पुनर्गठन करने और मिट्टी से निर्मित उत्पादों को बढ़ावा देने का आग्रह किया गया.

बोकारो जिले के ख्याति प्राप्त माटी के कारीगर संजय कुंभकार ने झारखंड के पूर्व सीएम व राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन की मिट्टी की मूर्ति बनायी है. आज झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड विधानसभा के सीएम कक्ष में सीएम हेमंत सोरेन को शिबू सोरेन की मिट्टी से निर्मित मूर्ति भेंट की.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड माटी कला बोर्ड का पुनर्गठन करने की मांग की. इसके साथ ही मिट्टी से निर्मित उत्पादों को बढ़ावा देने की दिशा में पहल करने का आग्रह किया. मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वालों में माटी कला बोर्ड के सदस्य अविनाश देव, लखन प्रजापति और कारीगर संजय कुंभकार शामिल थे.

इधर, झारखंड विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मंत्री मिथिलेश ठाकुर के नेतृत्व में गढ़वा जिले से आए एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. उन्होंने मुख्यमंत्री को इलाके की समस्याओं से अवगत कराया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि जिले का बहुप्रतीक्षित पनसा पुल बनकर तैयार है. उन्होंने मुख्यमंत्री से इस पुल के उद्घाटन के लिए समय देने का आग्रह किया. इस मौके पर तनवीर आलम, मनोज ठाकुर और विकास सिंह कुशवाहा मौजूद थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें