1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news naxalite krishna mohan arrested from bihar escaped from rims after feeding rasgulla to the constable smj

Jharkhand News : बिहार से गिरफ्तार हुआ नक्सली कृष्ण मोहन, सिपाही को रसगुल्ला खिलाकर रिम्स से हुआ था फरार

रांची के रिम्स में इलाजरत उम्र कैद की सजा काट रहे नक्सली कृष्णमोहन झा बिहार के मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार हुआ है. गत रविवार को रिम्स से फरार हो गया था. इस मामले में तीन पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिम्स के ICU में इलाजरत फरार नक्सली कृष्णमोहन झा बिहार के मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार.
रिम्स के ICU में इलाजरत फरार नक्सली कृष्णमोहन झा बिहार के मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (रांची) : रांची के रिम्स से पिछले दिनों फरार नक्सली कृष्ण मोहन झा उर्फ अभय बिहार के मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार हुआ है. गिरफ्तार नक्सली को पुलिस मुजफ्फरपुर से वापस रांची ला रही है. गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई हुई है.

बता दें कि गत रविवार (19 सितंबर, 2021) को रिम्स के ICU में इलाजरत उम्र कैद की सजा काट रहा नक्सली कृष्ण मोहन झा फरार हो गया था. पुलिस की लापरवाही से कैदी के फरार होने के मामले में पुलिस अधिकारी ने तीन सिपाही को सस्पेंड किया था.

क्या है मामला

रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में उम्र कैद की सजा रहा नक्सली कृष्ण मोहन झा की तबीयत खराब होने पर उसे रिम्स में भर्ती कराया गया था. रिम्स के ICU में उसका इलाज चल रहा था. इसी बीच गत रविवार को कैदी कृष्णमोहन के भाई तथा कुछ रिश्तेदार उससे मिलने आये थे. वो रसगुल्ला लेकर आये थे. इस रसगुल्ला को कैदी कृष्णमोहन की सुरक्षा में तैनात सिपाही को खिलाया.

उसके बाद कृष्णमोहन को हथकड़ी नहीं लगायी गयी थी. इसी का फायदा उठाकर कृष्णमोहन रिम्स से फरार हो गया. इस मामले में ड्यूटी पर तैनात हवलदार महताे उरांव, सिपाही नित्यानंद गोस्वामी और अनंत मिश्रा को काम में लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया.

बता दें कि रांची के पंडरा ओपी क्षेत्र के मार्बल कारोबारी राजू मंडल के अपहरण व हत्या मामले में कृष्ण मोहन को 5 मार्च, 2016 को उम्र कैद की सजा सुनायी गयी थी. उस पर लातेहार जिले में नक्सली कांड के अलावा गुमला, समस्तीपुर के पूसा, मुजफ्फरपुर के मुसहरी और रांची में अपहरण के बाद हत्या सहित अन्य मामले दर्ज हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें