1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news monsoon session of jharkhand assembly from september 18 coronavirus test know what is the guideline gur

Jharkhand News : झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 18 सितंबर से, आज से कोरोना जांच, जानिए क्या है गाइडलाइन ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 18 सितंबर से, आज से कोरोना की जांच
Jharkhand News : झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 18 सितंबर से, आज से कोरोना की जांच
प्रभात खबर

Jharkhand News : रांची : झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 18 सितंबर से 22 सितंबर तक चलेगा. कोरोना संकट के बीच शुरू हो रहे सत्र को लेकर सख्त गाइडलाइन जारी की गयी है. इसके लिए सभी विधायकों, विधानसभा के पदाधिकारियों व कर्मियों की कोरोना जांच की जा रही है. रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही मानसून सत्र में वे भाग ले सकेंगे.

कोरोना संकट के बीच झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 18 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. इसके लिए सख्त गाइडलाइन जारी की गयी है. इसके तहत मानसून सत्र में भाग लेने के लिए कोरोना जांच कराना अनिवार्य है. रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही विधायक मानसून सत्र में भाग ले सकेंगे. इसके लिए आज से कोरोना की जांच शुरू हो रही है. रांची जिला प्रशासन ने कल रविवार को इस संदर्भ में बैठक की और इसके लिए रणनीति बनायी. झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 18 सितंबर से जुड़ी हर Hindi News अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

14 सितंबर 2020 से लेकर 22 सितंबर 2020 तक विधानसभा में विधानसभा सदस्यों एवं विधान सभा के पदाधिकारियों व कर्मियों की कोरोना जांच की जा रही है. इसके लिए दो टीमें तैयार की गयी हैं. विधानसभा सदस्यों की जांच गेट नंबर 2 के बाएं वाले पार्किंग में, जबकि विधानसभा के पदाधिकारियों व कर्मियों की जांच गेट नंबर-2 के दाएं वाले पार्किंग में होनी है. जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही मानसून सत्र में भाग ले सकेंगे.

3 दिनों तक चलने वाले इस मानसून सत्र को लेकर विधानसभा ने गाइडलाइन जारी की है. मानसून सत्र के दौरान विधानसभा सदस्यों की आसन व्यवस्था में भी सोशल डिस्टैंसिंग का पालन किया जायेगा. इस सत्र में सामान्य दर्शक दीर्घा बंद रखा जायेगा. कोरोना संक्रमित विधायकों को अपना प्रश्न दूसरे सदस्यों से पूछने के लिए सभा सचिवालय को 24 घंटे पहले सूचित करना है.

विधानसभा में तैनात होने वाले पुलिसकर्मी, विभागीय अधिकारी, कर्मचारी और मानसून सत्र को कवरेज करने आने वाले पत्रकारों को भी कोरोना की जांच कराना अनिवार्य है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें