1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news bollywood actor sharman joshi arrived in jharkhand on the promotion of the film fauji calling director said there is a great location for shooting in the state smj

फिल्म 'फौजी कॉलिंग' के प्रमोशन पर झारखंड पहुंचे बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी, डायरेक्टर बोले- राज्य में शूटिंग के लिए है शानदार लोकेशन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फिल्म 'फौजी कॉलिंग' के प्रमोशन मौके पर पत्रकारों से बात करते बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी व अन्य.
फिल्म 'फौजी कॉलिंग' के प्रमोशन मौके पर पत्रकारों से बात करते बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी व अन्य.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News, Ranchi News, रांची न्यूज : देशभक्ति पर आधारित एक फौजी और उसकी फैमिली की इमोशनल बॉन्डिंग पर बनी फिल्म 'फौजी कॉलिंग' आगामी 12 मार्च, 2021 को देश के विभिन्न सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस फिल्म का प्रमोशन करने बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी झारखंड की राजधानी रांची पहुंचे. वहीं, फिल्म के डायरेक्टर आर्यन सक्सेना ने कहा कि झारखंड में शूटिंग के लिए कई शानदार लोकेशन हैं. यहां के लोग काफी मेहनती, सरल और सीधे हैं. यहां के कलाकारों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. यहां के कलाकार और शूटिंग पैलेस में आम लोगों ने भी काफी सहयोग दिया है.

फिल्म 'फौजी कॉलिंग' का प्रमोशन करने रांची पहुंचे बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी ने कहा कि यह फिल्म एक सत्य घटना से प्रेरित है जो उरी अटैक से संबंधित है. यह फिल्म एक फौजी और उसकी फैमिली की इमोशनल कहानी से दर्शकों को रूबरू कराती है. उन्होंने कहा कि फौजी बॉर्डर पर रहकर हमारे देश की रक्षा करते हैं. हमारे देश की रक्षा के लिए फौजी अपनी जान की बाजी लगा देते हैं, लेकिन फौजी की असली ताकत उनका परिवार होता है.

बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी ने कहा कि एक फौजी के शहीद होने के बाद उसके परिवार पर क्या बीतती है. किन- किन समस्याओं से उन्हें जूझना पड़ता है. यह इस फिल्म में दिखाया गया है. उन्होंने बताया कि फौजी के साथ-साथ उसके परिवार का बलिदान कितना बड़ा होता है हम सबको यह जानने की जरूरत है.

फौजियों के शौर्य के साथ उनके परिवार के धैर्य को दर्शाया :  डायरेक्टर

फिल्म के निर्देशक आर्यन सक्सेना ने कहा कि इससे पहले भी देशभक्ति पर बहुत सारी फिल्में बनी है, लेकिन उन फिल्मों से यह फिल्म कुछ हटकर बनी है. 'फौजी कॉलिंग' में देश के फौजियों के शौर्य के साथ-साथ उनके परिवार के धैर्य को भी दर्शाया गया है. एक फौजी का परिवार कैसे सरहद पर अपनी जान की बाजी लगाने के लिए उन्हें हौसला देती है और जब फौजी शहीद होते हैं तो उनके परिवार पर क्या बीतता है यही इस फिल्म का मुख्य कहानी है.

झारखंड में फिल्म शूटिंग के हैं शानदार लोकेशन

'फौजी कॉलिंग' के डायरेक्टर आर्यन सक्सेना ने कहा कि झारखंड वन के आंचल से घिरा हुआ एक खूबसूरत राज्य है. झारखंड में फिल्म निर्माण के लिए बेहतरीन लोकेशन हैं जैसे- नेतरहाट, बेतला, पतरातू, मैक्लुस्कीगंज सहित विभिन्न फॉल इत्यादि. उन्होंने कहा कि झारखंड के लोग काफी मेहनती, सरल और सीधे हैं. यहां के कलाकारों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. यहां के कलाकार और शूटिंग पैलेस में आम लोगों ने भी काफी सहयोग दिया है.

झारखंड में 'फौजी कॉलिंग' के शूटिंग से प्रमोशन तक का सुखद अनुभव

बॉलीवुड एक्टर्स विदिता बाग ने कहा कि 'फौजी कॉलिंग' फिल्म की शूटिंग की शुरुआत झारखंड से ही हुई थी और आज हमलोग इस फिल्म के प्रमोशन के लिए यहां आये हैं. यह एक सुखद अनुभव है. उन्होंने बताया कि मेरी मां झारखंड से बिलॉन्ग करती है. 'फौजी कॉलिंग' की शूटिंग वर्ष 2019 से शुरू हुई थी और वर्ष 2020 में पूरी कर ली गयी थी. मैंने इस फिल्म में एक फौजी की पत्नी का किरदार किया है यह काफी चुनौती भरा रहा है. यह फिल्म एक फौजी के इमोशनल सफर पर आधारित है. इस फिल्म में रोल प्ले करने वाली स्थानीय एकटर्स ऋतुश्री ने भी अपना अनुभव साझा किया.

रांची के सूचना भवन स्थित सभागार में फिल्म प्रमोशन के दौरान बॉलीवुड एक्टर, एक्टर्स, फिल्म डायरेक्टर के अलावा उपनिदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग शालिनी वर्मा, सहायक निदेशक राशिद अख्तर, सहायक निदेशक वीरू प्रसाद कुशवाहा, सहायक निदेशक अविनाश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें