1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand monsoon 2021 weather pattern for next 4 days heavy rain weather will be clear grj

झारखंड में अगले चार दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, कब होगी भारी बारिश, इस तारीख से होगा मौसम साफ

झारखंड में सामान्य रूप से मानसून (Monsoon 2021) सक्रिय है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो 24 और 25 जुलाई को अधिक बारिश नहीं होगी. 26 जुलाई को बारिश होगी और 27 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. 28 जुलाई से मौसम साफ होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast : 27 जुलाई को भारी बारिश
Jharkhand Weather Forecast : 27 जुलाई को भारी बारिश
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast, रांची न्यूज : झारखंड में सामान्य रूप से मानसून (Monsoon 2021) सक्रिय है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो 24 और 25 जुलाई को अधिक बारिश नहीं होगी. 26 जुलाई को बारिश होगी और 27 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. 28 जुलाई से मौसम साफ होगा.

मौसम विभाग (weather department) ने अपने पूर्वानुमान (Forecast) में बताया है कि आज शनिवार 24 जुलाई और 25 जुलाई को झारखंड में कहीं भी बहुत अधिक बारिश नहीं होगी. 26 जुलाई से राज्य के करीब-करीब सभी जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. वहीं 27 जुलाई को राज्य के उत्तरी तथा मध्य भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश (heavy rain ) हो सकती है. 28 जुलाई से मौसम साफ ( clear weather ) हो सकता है.

झारखंड में 24 जुलाई से लेकर 27 जुलाई तक बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 27 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. आपको बता दें कि 28 जुलाई से मौसम साफ होने की उम्मीद है. झारखंड में मानसून सामान्य रूप से सक्रिय (monsoon active in jharkhand) है. शुक्रवार को राज्य के कई जिलों में हल्के से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश हुई. राजधानी रांची में ही करीब दो घंटे तक जबरदस्त बारिश हुई. दो घंटे में करीब 35 मिमी बारिश हुई.

राजधानी रांची में शुक्रवार को सुबह से ही हल्की बारिश (light rain) हो रही थी. आकाश में बादल छाये रहने तथा हल्की बारिश के कारण तापमान (temperature) में भी गिरावट आयी. राजधानी का अधिकतम तापमान (maximum temperature) 30 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं न्यूनतम तापमान (minimum temperature) 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें