1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand journalists will get corona vaccine cm hemant gave instructions to additional chief secretary of health department smj

झारखंड के सभी पत्रकारों को लगेगा टीका, CM हेमंत ने स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव को दिये निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : झारखंड के पत्रकारों को जल्द लगेगा काेरोना वैक्सीन.
Jharkhand news : झारखंड के पत्रकारों को जल्द लगेगा काेरोना वैक्सीन.
फाइल फोटो.

Corona Vaccination News (रांची) : झारखंड की हेमंत सरकार राज्य के पत्रकारों को प्राथमिकता के तौर पर कोरोना वैक्सीन अभियान से जोड़ने पर जोर दिया. इस संबंध सीएम श्री सोरेन ने स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव को निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई में सभी मिलकर लड़ते हुए जीत हासिल करेंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना फिर हारेगा और झारखंड फिर जीतेगा.

बता दें कि पिछले काफी दिनों से कोरोना वॉरियर्स के तौर राज्य के पत्रकारों को भी कोरोना वैक्सीन अभियान से जोड़ने की मांग उठती रही है. लोगों तक हर खबर पहुंचाने में पत्रकारों की अहम भूमिका होती है. इसी को ध्यान में रखकर राज्य के सभी पत्रकारों को कोरोना वैक्सीन लगाने की मांग उठी है. हेमंत सरकार के कई मंत्री भी राज्य के पत्रकारों को काेरोना वैक्सीन अभियान से जोड़ने की मांग कर चुके हैं.

मंगलवार को गुमला पहुंचे जिले के 20 सूत्री प्रभारी मंत्री सह झारखंड के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने भी फ्रंटलाइन वर्कर्स की तरह ही मीडिया कर्मियों के लिए नि:शुल्क टीकाकरण की व्यवस्था करने की बातें कही थी. उन्होंने कहा था कि राज्य के पत्रकार भी फ्रंटलाइन वर्कर हैं. उन्हें भी कोरोना वॉरियर्स की सुविधा दिलाने के लिए पहल होनी चाहिए.

पिछले काफी दिनों से उठी मांग को देखते हुए ही सीएम हेमंत सोरेन ने बुधवार को राज्य के पत्रकारों को कोरोना वैक्सीन अभियान से जोड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग के सचिव को निर्देश दिये हैं. सीएम के इस निर्देश से अब आशा जगी है कि जल्द ही राज्य के पत्रकारों को कोरोना वैक्सीन दिलाने संबंधी व्यवस्था की जायेगी.

बता दें कि गत रविवार (2 मई, 2021) को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में शामिल करते हुए मान्यता प्राप्त पत्रकारों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन लगाने की व्यवस्था शुरू की है. उन्होंने कहा था कि कोरोना संक्रमण के इस दौर पर राज्य के पत्रकार अपनी भूमिका का बेहतर निर्वहन करते हुए लोगों को कोरोना संक्रमण के खतरों के प्रति जागरूक कर रहे हैं.

वहीं, इससे पहले ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के पत्रकारों को कोरोना वॉरियर्स घोषित किया. साथ ही 2 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा कवर देने की बात भी कही. सीएम के इस घोषणा से राज्य के करीब 7000 पत्रकारों को इसका लाभ मिलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें