1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand high court gets one more judge justice subhash chand of allahabad high court transferred smj

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस सुभाष चांद का झारखंड उच्च न्यायालय में हुआ ट्रांसफर, अधिसूचना जारी

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज सुभाष चांद का झारखंड हाईकोर्ट में ट्रांसफर हुआ है. जस्टिस श्री चांद समेत देश के 7 जजों की ट्रांसफर-पोस्टिंग सोमवार को हुई है. इस संबंध में राष्ट्रपति की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गयी है. जस्टिस श्री चांद के आने से झारखंड हाईकोर्ट में कुल जजों की संख्या 20 हो जायेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज सुभाष चांद का झारखंड हाईकोर्ट में हुआ ट्रांसफर.
इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज सुभाष चांद का झारखंड हाईकोर्ट में हुआ ट्रांसफर.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड हाईकोर्ट को एक और जज मिल गया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज सुभाष चांद का ट्रांसफर झारखंड हाईकोर्ट में हुआ है. सोमवार को देश के 7 जजों की ट्रांसफर-पोस्टिंग हुई है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से इन जजों के ट्रांसफर- पोस्टिंग की अधिसूचना संबंधी आदेश जारी किया गया.

झारखंड हाईकोर्ट में इससे पहले 4 अन्य न्यायाधीशों ने भी शपथ लिये थे. 4 नवनियुक्त न्यायाधीशों में गौतम कुमार चौधरी, अंबुज नाथ, नवनीत कुमार और संजय प्रसाद ने गत शुक्रवार को शपथ ग्रहण किया था. इस तरह से झारखंड हाईकोर्ट में कुल न्यायाधीशों की संख्या 20 हो गयी है, जबकि यहां न्यायाधीशों की 25 पद स्वीकृत है. इस तरह से देखा जाये, तो झारखंड हाईकोर्ट में 5 पद अब भी खाली है.

इधर, इलाहाबाद हाईकोर्ट से ट्रांसफर होकर झारखंड हाईकोर्ट आ रहे न्यायाधीश सुभाष चांद की पहली ज्वाइनिंग 16 सितंबर, 2020 को इलाहाबाद में हुई थी. उन्होंने वर्ष 1988 में लॉ से पोस्ट ग्रेजुएट किये. इसके बाद हरिद्वार जिला न्यायालय सिविल साइड में प्रैक्टिस भी किये. उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा में 23 मई, 2001 को नियुक्त हुए. इसके बाद 4 जनवरी, 2012 को उच्च न्यायिक सेवा में उन्होंने योगदान दिया. न्यायाधीश सुभाष चांद 31 दिसंबर, 2024 को रिटायर होंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें