1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand got 29 new coronavirus positive cases on tuesday 26 may 2020 total 437 infected in the state coronavirus jharkhand news

झारखंड में मिले 29 नये कोरोना पॉजिटिव, राज्य में संक्रमितों की संख्या 437 हुई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image

रांची : झारखंड में मंगलवार 26 मई को कुल 29 नये कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं. इनमें गुमला से 6, पश्चिमी सिंहभूम से 4, पूर्वी सिंहभूम से 3, धनबाद से 3, गढ़वा से 3, हजारीबाग से 3, कोडरमा से 2, खूंटी से 2, रांची, लोहरदगा और पलामू से एक-एक पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 433 हो गया है. वहीं एक मृत प्रवासी मजदूर का भी रिपोर्ट पॉजिटिव आया है.

इसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने की है. धनबाद सदर अस्पताल के दो लैब टेक्नीशियन भी संक्रमित मिले हैं. ये दोनों कोरोना संदिग्धों का सैंपल लेते थे. वहीं, सिंदरी की एक छात्रा भी कोरोना संक्रमित मिली है. वह कोलकाता से लौटी है. गढ़वा में मिले तीन संक्रमित गढ़वा प्रखंड के हैं और तीनों ही महाराष्ट्र के पुणे से लौटे हैं. झारखंड से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

पश्चिमी सिंहभूम से मिले तीन संक्रमित भी प्रवासी हैं. ये आनंदपुर और मनोहरपुर प्रखंड के हैं. पलामू से मिले दो संक्रमित भी प्रवासी बताये जा रहे हैं. जमशेदपुर में मिले दो संक्रमित प्रवासी हैं. एक दालभूमगढ़ का है और दूसरा साकची का. कोडरमा में मिले दो संक्रमितों में एक 12 वर्ष की बच्ची है और एक 14 वर्ष का किशोर है. दोनों भाई-बहन हैं और कोरेंटिन में रह रहे हैं. दोनों ही महाराष्ट्र से एक ट्रक से लौटे थे.

झारखंड में कुल संक्रमित 433 हैं. जिसमें पांच की मौत हो चुकी है. इनमें 175 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में इस समय एक्टिव केस 248 हैं. राजधानी रांची की बात करें तो अभी कुल 22 एक्टिव केस हैं. केवल राजधानी से 101 मरीज स्वस्थ हुए हैं. वहीं, रांची के दो मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

रांची के कई इलाके कंटेनमेंट जोन से हुए मुक्त

दो माह तक पूरी तरह सील रहने के बाद हिंदपीढ़ी के कुछ इलाकों को जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया है. इन इलाकों में हाल के दिनों में जिला प्रशासन द्वारा सर्वे और स्क्रीनिंग का कार्य बड़े पैमाने पर किया गया था. जिसमें किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण नहीं पाये गये थे. इसके बाद जिला प्रशासन ने हिंदपीढ़ी के लेक रोड, पुरानी रांची, निजाम नगर, नूर नगर व छोटा तालाब, बंगाली पाड़ा के आसपास के इलाके से सील हटाने का निर्णय लिया है.

इस संबंध में मंगलवार को सदर एसडीओ लोकेश मिश्रा ने हिंदपीढ़ी के लोगों के साथ गुरुनानक स्कूल में बने कमांड एंड कंट्रोल रूम में बैठक की. निर्णय लिया गया कि जिन क्षेत्रों से कोरोना संक्रमित मरीज लंबे समय से नहीं मिले हैं तथा जिन क्षेत्रों में सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है, वैसे क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया जायेगा. इन जगहों पर बुधवार से दुकानें खुल सकेंगी. हालांकि कुछ पाबंदियां जारी रहेंगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें