1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand first corona positive woman was involved in nizamuddin markaz ranchi returned to rajdhani express

झारखंड की पहली कोरोना पॉजिटिव महिला निजामुद्दीन मरकज में हुई थी शामिल, राजधानी एक्सप्रेस से पहुंची रांची

By ArbindKumar Mishra
Updated Date
pti photo

रांची : रांची में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गई मलेशिया की कथित धर्म प्रचारक युवती ने 16 मार्च को नयी दिल्ली से रांची आने वाली राजधानी एक्स्प्रेस ट्रेन के बी-1 बोगी में सफर किया था.

इसे देखते हुए उक्त बोगी में यात्रा करने वाले सभी लोगों को प्रशासन से संपर्क करने और अपनी जांच कराने को कहा गया है. एक बयान में रांची उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी राय महिमापत रे ने रांची वासियों से अपील की कि जो भी व्यक्ति 16 मार्च 2020 को दिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस के बी 1 कोच में सफर करके रांची पहुंचे हैं वह इसकी सूचना जिला प्रशासन को दें और आवश्यक रूप से अपनी जांच कराएं.

उपायुक्त रे ने कहा कि यात्री अपने बारे में 1950 या 9431708333 पर जानकारी दें. ज्ञातव्य है कि आज रांची में कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी मलेशिया की युवती इसी ट्रेन की बोगी संख्या बी-1 से नयी दिल्ली से रांची पहुंची थी.

गौरतलब है कि जानकारी के अनुसार 22 वर्षीय युवती रांची के हिंदपीढ़ी से सोमवार को बरामद हुई थी. पुलिस ने उसके साथ 18 विदेशियों सहित 22 लोगों को क्वारेंटाइन में भेज दिया था. उसकी ट्रैवल हिस्ट्री मलेशिया की है. यह महिला दिल्ली में आयोजित निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल हुई थी.

इधर रांची में कोरोना की पुष्टि होने के बाद बाद जिला पुलिस-प्रशासन ने पूरी सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन कराना शुरू कर दिया है. सभी से घर में रहने की अपील की जा रही है. रांची के उपायुक्त और एसएसपी ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें