1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand education minister jagarnath mahto will come to ranchi by special plane on 14th june read the latest update smj

Jagarnath Mahto Update News : 14 जून को विशेष विमान से रांची आयेंगे झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई के एमजीएम में इलाज के बाद स्वस्थ होकर रांची आ रहे हैं झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो.
चेन्नई के एमजीएम में इलाज के बाद स्वस्थ होकर रांची आ रहे हैं झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो.
फाइल फोटो.

Jagarnath Mahto Update News (रांची) : झारखंड के शिक्षा मंत्री लंबे इलाज के बाद सोमवार (14 जून, 2021) को रांची पहुंच रहे हैं. चेन्नई में इलाजरत झारखंड के शिक्षा मंत्री श्री महतो पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. सोमवार को चेन्नई से रांची लाने की तैयारी पूरी कर ली गयी है. उनको लाने के लिए एक चार्टड प्लेन भी तय कर लिया गया है.

सोमवार की सुबह 9 बजे विशेष विमान रांची से चेन्नई के लिए उड़ान भरेगा. मंत्री को लाने रिम्स क्रिटिकल केयर विभागाध्यक्ष डॉ पीके भट्टाचार्य और मेडिसिन विभाग के ड.अजीत डुंगडुंग भी जायेंगे. वे वहां मंत्री श्री महतो की सघन जांच करेंगे और संतुष्ट होने के बाद शिक्षा मंत्री को अपनी देखरेख में सोमवार को ही चार्टड प्लेन से लेकर रांची लौटेंगे.

बता दें कि पिछले साल सितंबर महीने अंतिम सप्ताह में शिक्षा मंत्री श्री महतो कोरोना से संक्रमित हुए थे. सबसे पहले उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया है. इसके बाद उन्हें रांची के मेडिका अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. लेकिन, स्वास्थ्य की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पहल पर एमजीएम, चेन्नई के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम रांची बुलायी गयी थी.

इसके बाद टीम की सलाह पर श्री जगन्नाथ महतो को गत 19 अक्टूबर को चिकित्सकों की देखरेख में एयर एंबुलेंस से चेन्नई भेजा गया था. चेन्नई के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर (एमजीएम) में मंत्री का कोरोना संक्रमण से खराब फेफड़ा को ट्रांसप्लांट किया गया. उसके बाद से शिक्षा मंत्री के स्वास्थ्य में लगातार सुधार होने लगा और अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें