1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand doctors and health workers will be given incentive to prevent corona infection notification released smj

कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जुटे डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि, जारी हुई अधिसूचना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जुटे डाॅक्टर्स व स्वास्थ्य कर्मियों को एक माह का प्रोत्साहन राशि.
कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जुटे डाॅक्टर्स व स्वास्थ्य कर्मियों को एक माह का प्रोत्साहन राशि.
फाइल फोटो.

Coronavirus in Jharkhand (रांची) : कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम में जुटे डॉक्टर्स समेत स्वास्थ्य कर्मियों को हेमंत सरकार ने एक महीने का अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है. इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह के हस्ताक्षर से इसकी अधिसूचना जारी हुई है. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा.

राज्य सरकार के चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मियों (संविदा सहित) तथा NHM के अधीन कार्यरत चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के मनोबल एवं कर्तव्य निर्वहन को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से उन्हें एक माह के मूल वेतन/मानदेय के समतुल्य प्रोत्साहन राशि दिये जाने का निर्णय लिया गया है.

प्रोत्साहन राशि के लिए राज्य सरकार के चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मियों (संविदा सहित) तथा NHM के अधीन कार्यरत चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों जिनके द्वारा कोविड-19 संबंधी कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग, सुपरविजन, कोविड हॉस्पिटल/कोविड वार्ड में कार्यरत, कार्यालय तथा कोविड रूम में कोरोना से संबंधित कार्यों एवं कोरोना वायरस की रोकथाम एवं चिकित्सा में अपने कर्तव्यों का सम्यक निर्वहन किया हो, वो पात्र होंगे.

हेल्थ मिनिस्टर ने विधायक मद से दिये 50 लाख रुपये

वहीं, दूसरी ओर जमशेदपुर पश्चिम के विधायक सह राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपने विधायक मद से करीब 50 लाख राशि का मद जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति एवं मानगो नगर निगम को उपलब्ध करायेंगे. इस राशि का उपयोग एम्बुलेंस एवं शव वाहन खरीदने के लिए किया जायेगा जिससे मरीजों को लाने, ले जाने और कोरोना मरीज के शव को लाने और ले जाने में परेशानी का सामना ना करना पड़े.

मालूम हो कि इस विषम परिस्थिति में प्रशासन समेत लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था जिसको देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने विधायक मद से जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति एवं मानगो नगर निगम को एक एम्बुलेंस एवं शव वाहन के क्रय के लिए करीब 50 लाख रुपये दिये, ताकि जमशेदपुर के लोगों को मरीज एवं शव ले जाने में असुविधा ना हो. बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जी के निर्देश पर उनके समर्थक बन्ना गुप्ता फैन्स क्लब के द्वारा 27 अप्रैल, 2021 से चौबीस घंटे निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा दी जा रही है जिससे क्षेत्र की जनता लाभान्वित हो रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें