1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand crime news 2 plfi naxalites arrested to collect levy 3 lakh rupees recovered smj

Jharkhand Crime News : लेवी वसूलने आये 2 PLFI नक्सली गिरफ्तार, 3 लाख रुपया भी हुआ बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : लेवी वसूलने रांची आ रहे 2 PLFI नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार.
Jharkhand News : लेवी वसूलने रांची आ रहे 2 PLFI नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार.
सोशल मीडिया.

Jharkhand Crime News (रांची) : झारखंड की रांची पुलिस को शुक्रवार (26 मार्च, 2021) को तीन क्रिमिनल को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. पहली सफलता लेवी वसूलने रांची आ रहे 2 PLFI नक्सली को गिरफ्तार करने में मिली है. वहीं, दूसरी सफलता हथियार के बल पर स्कॉर्पियो गाड़ी लूटकांड मामले में एक आरोपी गिरफ्तार करने में मिली है.

गिरफ्तार नक्सली PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप के निर्देश पर लेवी वसूलने रांची आ रहा था. इसी बीच ओरमांझी में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार PLFI नक्सलियों में खूंटी जिला के आश्रम महतो उर्फ गोप और गुमला जिला के इम्मानुएल बारला है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से तीन लाख रुपये, PLFI का लेटर पेड, चंदा उगाही की रसीद, स्कूटी (JH01DZ 5051) समेत तीन मोबाइल फोन बरामद किया है.

कैसे हुई गिरफ्तारी

2 PLFI नक्सली लेवी वसूलने के इरादे से रांची आ रहे थे. इसकी जानकारी रांची एसएसपी को मिली. रांची एसएसपी ने तत्काल ग्रामीण एसपी को इसकी जानकारी देते हुए गिरफ्तार करने का आदेश दिया. तत्काल ग्रामीण एसपी ने सिल्ली डीएसपी खिस्टोफर केरकेट्टा के नेतृत्व में टीम गठित किया. गठित टीम ने ओरमांझी थाना के समीप चेकिंग अभियान शुरू किया.

चेकिंग के दौरान स्कूटी पर सवार दो युवकों को रुकने को कहा गया. इस दौरान स्कूटी सवार दोनों युवक भागने लगा. लेकिन, पुलिस ने पीछा कर दोनों को गिरफ्तार किया. तलाशी लेने पर स्कूटी की डिक्की से तीन लाख रुपये समेत कई अन्य सामान बरामद हुआ है.

गिरफ्तार दोनों नक्सलियों ने पुलिस को बताया कि PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप के निर्देश पर लेवी का पैसा वसूलने रांची आ रहे थे. इस संबंध में ओरमांझी थाना में दोनों नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

Jharkhand News : हथियार के बल पर स्कॉर्पियो लूट मामले का एक आरोपी गिरफ्तार.
Jharkhand News : हथियार के बल पर स्कॉर्पियो लूट मामले का एक आरोपी गिरफ्तार.
सोशल मीडिया.

हथियार के बल पर स्कॉर्पियो लूट का आरोपी गिरफ्तार

रांची की सिकिदिरी थाना की पुलिस ने 2 मार्च, 2021 को स्कॉर्पियो लूटकांड मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. एसएसपी, रांची के निर्देश पर ग्रामीण एसपी ने सिल्ली डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित किया. गठित टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी सहयोग से हथियार के बल पर स्कॉर्पियो लूटकांड मामले का आरोपी पलामू निवासी राहुल कुमार पांडे को रांची में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार राहुल वर्तमान में रांची के धुर्वा स्थित जेपी मार्केट आम बगान के समीप शिव मंदिर में रहता है.

गढ़वा के समसीर अंसारी ने गत 2 मार्च, 2021 को हथियार के बल पर 2 अपराधियों ने स्कॉर्पियो गाड़ी (JH14C 2930) को लूट लिया. इस संबंध में पीड़ित समसीर अंसारी ने रांची के सिकिदिरी थाना में मामला दर्ज कराया था. इसी मामले को लेकर शुक्रवार को एक आरोपी राहुल कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में फरार अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है. गिरफ्तार राहुल ने बताया कि लूटी गयी स्कॉर्पियो को उत्तर प्रदेश के बनारस में बेचा गया है. रांची पुलिस को शुक्रवार को तीन क्रिमिनल को गिरफ्तार करने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें