1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand cm hemant soren visited medica hospital with health minister banna gupta to see the condition of corona positive education minister jagarnath mahato medical board of four doctors set up for treatment mtj

कोरोना संक्रमित शिक्षा मंत्री की सेहत स्थिर, स्वास्थ्य मंत्री के साथ CM हेमंत सोरेन पहुंचे मेडिका अस्पताल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मेडिका अस्पताल जाकर कोरोना से संक्रमित शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की सेहत की जानकारी ली.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मेडिका अस्पताल जाकर कोरोना से संक्रमित शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की सेहत की जानकारी ली.
Prabhat Khabar

रांची : झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की सेहत में प्रत्याशित सुधार नहीं हो रहा है. सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने रविवार (10 अक्टूबर, 2020) को मेडिका अस्पताल जाकर श्री महतो की सेहत के बारे में जानकारी ली. स्वास्थ्य मंत्री ने चार डॉक्टरों का मेडिकल बोर्ड बना दिया है.

जगरनाथ महतो की सेहत 11 दिन से स्थिर है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि चारों डॉक्टर प्रतिदिन मेडिका प्रबंधन के साथ मिलकर शिक्षा मंत्री का इलाज करेंगे. मंत्री को अब भी 90 प्रतिशत हाई फ्लो ऑक्सीजन दिया जा रहा है. वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना से संक्रमित शिक्षा मंत्री की सेहत में सुधार हो रहा है, लेकिन इसकी रफ्तार बहुत धीमी है.

राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 28 सितंबर, 2020 को खुद के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी ट्वीट करके दी थी. इसके बाद उन्हें राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के कोविड-19 सेंटर में भर्ती कराया गया. यहां इलाज के दौरान स्थिति बिगड़ गयी, तो उन्हें मेडिका अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया.

मेडिका हॉस्पिटल में शिक्षा मंत्री की सेहत में सुधार तो हो रहा है, लेकिन इसकी रफ्तार बहुत धीमी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मेडिका के डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. इसके बाद सीएम ने कहा कि वह चाहते हैं कि शिक्षा मंत्री को बेहतर इलाज के लिए राज्य से बाहर भेजा जाये, लेकिन उनकी स्थिति अभी ऐसी नहीं है कि उन्हें कहीं शिफ्ट किया जा सके.

शिक्षा मंत्री 1 अक्टूबर, 2020 से मेडिका अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें सांस लेने में तकलीफ है. डॉक्टर लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री के कहने पर 4 डॉक्टरों की टीम का एक मेडिकल बोर्ड बन गया है, जो उनकी सेहत पर नजर रखेगा. चारों डॉक्टर मेडिका प्रबंधन के साथ मिलकर शिक्षा मंत्री श्री महतो का बेहतर इलाज सुनिश्चित करेंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें