1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand breaking news cm hemant sorens big decision amid the growing transition of corona school college closed all examinations postponed now only 50 people will be involved in marriage coronavirus lockdown grj

Jharkhand Breaking News : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सीएम हेमंत सोरेन का बड़ा फैसला, स्कूल, कॉलेज बंद, सभी परीक्षाएं स्थगित, पढ़िए अब शादी में सिर्फ इतने लोग हो सकेंगे शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Breaking News : कैबिनेट के मंत्रियों के साथ विमर्श करते सीएम हेमंत सोरेन
Jharkhand Breaking News : कैबिनेट के मंत्रियों के साथ विमर्श करते सीएम हेमंत सोरेन
सोशल मीडिया

Jharkhand Breaking News, रांची न्यूज : झारखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज बड़ा फैसला लिया है. इसके तहत सभी शैक्षणिक संस्थान, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे. सभी परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है. इतना ही नहीं, अब शादी समारोह में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे. एक माह बाद स्थिति की समीक्षा के बाद आगे निर्णय लिया जायेगा. आपको बता दें कि सीएम ने कल शनिवार को सर्वदलीय बैठक की थी. इसमें आये सुझाव के बाद आज यह निर्णय लिया गया.

झारखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए हेमंत सोरेन सरकार ने कड़े कदम उठाये हैं. इसके तहत अगले आदेश तक सभी स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग सेंटर और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे. सभी तरह की परीक्षाएं स्थगित रहेंगी. शादी में भी अब सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे. पहले 200 लोगों के शामिल होने का आदेश जारी किया गया था, लेकिन कोरोना की भयावहता को देखते हुए इसकी सीमा कम कर दी गयी है. एक माह बाद स्थिति की समीक्षा की जायेगी. इसके बाद सरकार निर्णय लेगी.

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर कुछ पाबंदियां लगायी गयी हैं, ताकि इसका प्रसार कम हो सके. अगले एक महीने के बाद कोरोना संक्रमण की स्थिति पर सरकार विचार करेगी. इसके बाद आगे का निर्णय लिया जायेगा. आपको बता दें कि सरकार की कोशिश है कि भीड़भाड़ वाले कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं हों. इसके लिए सरकार ने ये निर्णय लिए हैं. इससे पहले कल शनिवार को सीएम हेमंत सोरेन ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, ताकि कोरोना संक्रमण पर रोकथाम को लेकर रायशुमारी की जा सके. इसमें आय़े सुझावों के बाद कैबिनेट के मंत्रियों के साथ विचार विमर्श कर सीएम ने ये फैसला लिया. सीएम ने लोगों से जरूरी होने पर ही मास्क पहनकर बाहर निकलने और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने का आग्रह किया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें