1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand agriculture minister badal patralekh attended the gst council meeting in lucknow met the finance minister nirmla sitaraman smj

लखनऊ में GST काउंसिल की बैठक में शामिल हुए झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, वित्त मंत्री से हुई मुलाकात

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आयोजित 45वीं GST काउंसिल की बैठक में झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख शामिल हुए. श्री बादल के साथ वाणिज्य कर सचिव आराधना पटनायक भी साथ थी. इस बैठक में पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने पर जोर रहेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
GST काउंसिल की बैठक से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट करते झारखंड के कृषि मंत्री बादल.
GST काउंसिल की बैठक से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट करते झारखंड के कृषि मंत्री बादल.
ट्विटर.

Jharkhand News (रांची) : उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आयोजित GST काउंसिल की 45वीं बैठक में झारखंड सरकार के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख भी शामिल हुए. श्री बादल झारखंड सरकार के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव की जगह इस बैठक में शामिल हुए. इस बैठक में पेट्रोल-डीजल समेत अन्य चीजों को GST के दायरे में लाने पर जोर रहेगी.

GST काउंसिल की बैठक से पूर्व झारखंड के कृषि मंत्री श्री पत्रलेख केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट की. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अगुवाई में आयोजित इस बैठक में मंत्री श्री बादल के साथ वाणिज्य कर सचिव आराधना पटनायक भी शिरकत कर रही है.

बता दें कि GST काउंसिल की बैठक में जाने से पूर्व कृषि मंत्री श्री बादल ने वाणिज्यकर विभाग के पदाधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की थी. इस दौरान राज्य में राजस्व बढ़ाने संबंधी हर पहलुओं पर विशेष जोर दिया गया. इधर, इस बैठक में पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने की चर्चा जोरों पर है. अगर पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाया जाता है, तो इससे इनकी कीमतों में कमी आने की संभावना बढ़ जायेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें