1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jac board 10th12th result 2021 result of 760 lakh jharkhand matric inter students coming toppers list not released grj

झारखंड के 7.60 लाख मैट्रिक-इंटर के विद्यार्थियों का कब आ रहा रिजल्ट, क्या जारी होगी टॉपरों की लिस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 JAC Board 10th,12th Result 2021 : जुलाई के अंत तक आ जायेगा रिजल्ट
JAC Board 10th,12th Result 2021 : जुलाई के अंत तक आ जायेगा रिजल्ट
फाइल फोटो

JAC Board 10th,12th Result 2021, रांची न्यूज : झारखंड के 7.60 लाख मैट्रिक व इंटर के विद्यार्थियों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. जैक अध्यक्ष की मानें, तो जुलाई के अंत तक रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा. इस रिजल्ट की सबसे खास बात ये है कि कोई टॉपर नहीं होगा. विद्यार्थी सिर्फ प्रमोट हो रहे हैं.

झारखंड में मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट जब जारी होगा, तो इस बार कोई टॉपर नहीं होगा. जैक (झारखंड एकेडमिक काउंसिल) द्वारा टॉपरों की सूची जारी नहीं की जायेगी. आपको बता दें कि कोरोना महामारी के कारण इस बार मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा नहीं ली गयी है. नौवीं और 11वीं की परीक्षा में मिले अंक के आधार पर विद्यार्थियों को प्रमोट किया जा रहा है.

झारखंड में जैक द्वारा मैट्रिक और इंटरमीडिएट के तीनों संकायों का रिजल्ट जल्द जारी किया जायेगा. टॉपरों की लिस्ट के बजाय इस बार केवल ये जानकारी दी जायेगी कि परीक्षा में कितने परीक्षार्थी शामिल हुए. कितने विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए. फेल होने वाले विद्यार्थियों की संख्या कितनी है. कितने विद्यार्थी फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड डिवीजन आये.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने जानकारी दी है कि जुलाई महीने के अंत तक झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा. परीक्षा आयोजित नहीं होने के कारण इस बार टॉपरों की लिस्ट जारी नहीं की जायेगी. विद्यार्थी सिर्फ प्रमोट किये जा रहे हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें