1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jac 10th 12th result 2021 what is the preparation of education department regarding matriculation and intermediate results in jharkhand cm hemant soren gave this important instruction exam has been canceled due to corona grj

JAC 10th 12th Result 2021 : झारखंड में मैट्रिक व इंटरमीडिएट के रिजल्ट को लेकर शिक्षा विभाग की क्या है तैयारी, सीएम हेमंत सोरेन ने दिया ये अहम निर्देश, कोरोना के कारण रद्द कर दी गयी है परीक्षा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JAC 10th 12th Result 2021: सीएम हेमंत सोरेन
JAC 10th 12th Result 2021: सीएम हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

JAC 10th 12th Result 2021, रांची न्यूज : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग को निर्देश दिया है कि जैक 10वीं व 12वीं बोर्ड का रिजल्ट समय से प्रकाशित किया जाए, ताकि झारखंड बोर्ड के विद्यार्थियों को कॉलेज में एडमिशन लेने में परेशानी नहीं हो. उन्होंने निर्देश दिया है कि सीबीएसई व आईसीएसई रिजल्ट के साथ ही झारखंड बोर्ड का रिजल्ट प्रकाशित किया जाए. आपको बता दें कि कोरोना की भयावहता को देखते हुए राज्य में 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गयी है.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कोरोना महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की वार्षिक माध्यमिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा 2021 को रद्द करने का निर्णय लिया है. सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) समेत कई अन्य राज्यों के द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द करने के साथ रिजल्ट के प्रकाशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. ऐसे में झारखंड बोर्ड से पंजीकृत विद्यार्थियों के हित में आवश्यक होगा कि अन्य सभी बोर्ड के साथ ही अथवा उसके कुछ दिन पहले या तुरंत बाद झारखंड बोर्ड के रिजल्ट प्रकाशन सुनिश्चित हो.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मैट्रिक व इंटर के रिजल्ट को लेकर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग को अहम निर्देश दिए हैं, ताकि समय से रिजल्ट प्रकाशित हो सके. इससे छात्रों को परेशानी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि समय से रिजल्ट निकलने पर महाविद्यालय में शुरू होने वाली नामांकन प्रक्रिया में झारखंड बोर्ड के विद्यार्थियों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें