1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irctc indian railways news coronavirus in jharkhand now platform tickets started being available at ranchi hatia and muri stations there is a separate counter for ranchi lohardaga train this is the latest update grj

IRCTC/Indian Railways News : अब रांची, हटिया व मुरी स्टेशन पर मिलने लगा प्लेटफॉर्म टिकट, रांची-लोहरदगा ट्रेन के लिए है अलग काउंटर, ये है लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC/Indian Railways : रांची, हटिया व मुरी स्टेशन पर मिलने लगा प्लेटफॉर्म टिकट
IRCTC/Indian Railways : रांची, हटिया व मुरी स्टेशन पर मिलने लगा प्लेटफॉर्म टिकट
फाइल फोटो

IRCTC/Indian Railways News, Jharkhand News, रांची न्यूज : रांची रेल डिवीजन के तीन स्टेशनों (रांची, हटिया व मुरी स्टेशन) पर अब प्लेटफॉर्म टिकट मिलना शुरू हो गया है. रेलवे ने आदेश जारी कर कहा है कि अब लोग निर्धारित राशि का भुगतान कर प्लेटफॉर्म टिकट ले सकते हैं. रांची स्टेशन पर 30 रुपये, हटिया स्टेशन पर 20 रुपये व मुरी स्टेशन पर 10 रुपये में प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा.

मालूम हो कि कोरोना संक्रमण के कारण रांची रेल डिवीजन के स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद कर दी गयी थी. प्लेटफॉर्म पर उन्हीं यात्रियों को प्रवेश दिया जा रहा था, जिनके पास आरक्षित टिकट होता था. इस संबंध में सीनियर डीसीएम अवनीश ने बताया कि रांची, हटिया व मुरी स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट मिलने लगा है.

रांची स्टेशन की मेन बिल्डिंग में रांची-लोहरदगा ट्रेन के लिए अलग से काउंटर खोला गया है. रेलवे के अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में पटेल चौक के पास बना लोहरदगा गेट बंद है. पैसेंजर ट्रेन होने के कारण अचानक टिकट के लिए यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है. इस कारण तीन काउंटर खोले गये हैं. वहीं, काउंटर के पास एटीवीएम ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन भी लगायी गयी है.

रांची में कोरोना संक्रमण का खौफ अब धीरे-धीरे लोगों के मन से निकलता जा रहा है. रांची स्टेशन का नजारा देखने पर तो ऐसा ही नजर आता है. रांची स्टेशन के मुख्य द्वार पर टिकट जांच, मास्क चेकिंग व थर्मल स्कैनिंग के लिए दो कर्मियों को तैनात किया गया है. यह कर्मी अलग-अलग शिफ्ट में तैनात रहते हैं. लेकिन, लोग अब बिना मास्क, थर्मल स्कैनिंग के ही प्रवेश कर रहे हैं. रांची स्टेशन के गेट पर तैनात रेलकर्मी ने बताया कि रेलवे द्वारा पूर्व में कम ट्रेनें चलने के कारण यह व्यवस्था सुव्यवस्थित ढंग से चल रही थी. अब जैसे-जैसे ट्रेनों के परिचालन में वृद्धि हो रही है, इसलिए जांच की व्यवस्था ध्वस्त होती जा रही है.

मास्क लगाने की बात कहने पर कई यात्री अलग-अलग बहाना बनाते हैं, तो कई झगड़े पर उतारू हो जाते हैं. वहीं, यात्री अधिक होने व चेकिंग कर्मी कम होने के कारण भी अब यह अव्यवस्था हो रही है. पहले रांची स्टेशन के छह जगहों पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था थी, अब एक जगह पर ही ऐसा हो रहा है. इस कारण लोग बिना जांच कराये ही आगे बढ़ जाते हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें