1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. indian army recruitment rally 2021 for all districts of jharkhand army will be restored in ranchi know when and how to apply smj

Indian Army Recruitment Rally 2021 : झारखंड के सभी जिलों के लिए रांची में होगी सेना की बहाली, जानें कब और कैसे करें आवेदन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : रांची के मोरहाबादी मैदान में 10 मार्च को होगी सेना की बहाली.
Jharkhand news : रांची के मोरहाबादी मैदान में 10 मार्च को होगी सेना की बहाली.
फाइल फोटो.

Indian Army Recruitment Rally 2021, Jobs in Jharkhand News, Ranchi News, रांची : झारखंड के युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. राज्य के सभी जिलों के लिए राजधानी रांची में सेना बहाली होने वाली है. रांची के मोरहाबादी मैदान में आगामी 10 मार्च, 2021 से सेना बहाली का आयोजन किया जा रहा है। इसमें राज्य के 24 जिले के योग्य पुरुष उम्मीदवार भाग ले सकते हैं.

झारखंड के सभी जिलों के लिए राजधानी रांची में सेना की बहाली होने वाली है. रांची के मोरहाबादी मैदान में आगामी 10 मार्च, 2021 को इसका आयोजन होना है. बहाली के दौरान जो अभ्यर्थी उत्तीर्ण होंगे वो मेडिकल टेस्ट एवं लिखित परीक्षा में भाग ले पायेंगे. सभी अभ्यर्थियों को मूल दस्तावेज एवं एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य होगा. अभ्यर्थी भर्ती वर्ष के दौरान केवल एक विशिष्ट श्रेणी में भाग ले सकते हैं.

जाली दस्तावेज देने पर होगी कार्रवाई

अभ्यर्थियों को खासतौर पर सलाह दी गयी है कि वह अपनी आयु और शैक्षणिक योग्यता की पुष्टि के बाद ही बहाली में हिस्सा ले सकते हैं. अभ्यर्थी का सेना में चयन बहाली में जमा किये गये दस्तावेजों की जांच के बाद ही होगा. इस दौरान अगर कोई अभ्यर्थी जाली दस्तावेज एडमिट कार्ड के साथ पकड़ा जाता है, तो उसे पुलिस को सौंप दिया जायेगा. सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि एडमिट कार्ड पर दिये गये तिथि एवं समय पर ही बहाली में आयें.

दलालों से सावधान रहने का निर्देश

उप महानिदेशक, भर्ती बिहार एवं झारखंड ने कहा है कि सेना बहाली की प्रक्रिया निष्पक्ष, पारदर्शी एवं बाहरी प्रभाव से मुक्त है. सेना में बहाली के लिए राज्य के युवाओं से दलालों से सावधान रहने की अपील की गयी है. उन्होंने झारखंड के युवकों से दलालों के खिलाफ मिलकर कार्य करने की अपील की है ताकि राज्य को दलालों के प्रभाव से मुक्त किया जा सके. उन्होंने कहा कि दलाल भर्ती का झूठा आश्वासन देकर गरीब एवं मासूम युवकों को ठगते हैं. इससे सावधान रहने की जरूरत है.

कोरोना मुक्त और नो रिस्क सर्टिफिकेट पेश करना जरूरी

सेना बहाली के दौरान अभ्यर्थी को कोविड-19 से संबंधित दिशा- निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है. सभी अभ्यर्थियों को बहाली के दौरान मास्क, दस्ताना एवं सैनिटाइजर आवश्यक रूप से उपयोग करने का निर्देश दिया गया है. बहाली में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी द्वारा कोविड-19 मुक्त अथवा असंक्रमित प्रमाण पत्र जो राज्य/जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा 48 घंटे पूर्व जारी किया गया हो और नो रिस्क प्रमाण पत्र पेश करना आवश्यक होगा. प्रमाण पत्र का प्रारूप सेना भर्ती कार्यालय, रांची अधिसूचना में उल्लेखित किया गया है.

वेबसाइट पर विस्तृृत जानकारी उपलब्ध

सेना बहाली को लेकर वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध है. इसके लिए आपको इसके ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर बहाली से संबंधित विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें