1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. in jharkhand coaching center parks cinema hall and other institution government offices will be opened from 1st march smj

झारखंड में आज से खुल जायेंगे कोचिंग सेंटर, पार्क, सिनेमा घर और अन्य संस्थान, सरकारी कार्यालयों में हाेगी शत- प्रतिशत उपस्थिति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : रांची के फन कैसल समेत अन्य पार्क, कोचिंग सेंटर, सिनेमा हॉल एक मार्च से खुल जायेंगे.
Jharkhand news : रांची के फन कैसल समेत अन्य पार्क, कोचिंग सेंटर, सिनेमा हॉल एक मार्च से खुल जायेंगे.
फाइल फोटो.

Jharkhand News, Ranchi News, रांची : कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बंद हुए झारखंड के कोचिंग संस्थानों में एक मार्च, 2021 यानी आज से एक बार फिर रौनक लौट आयेगी. इसके अलावा स्कूलों में आठवीं, नौंवी और 11वीं की कक्षाएं भी शुरू हो जायेगी. साथ ही पार्क, सिनेमा घर समेत अन्य शिक्षण संस्थानों में भी स्टूडेंट्स की गतिविधियां तेज हो जायेंगी. हालांकि, कोविड- 19 गाइडलाइंस का हर हाल में पालन करना होगा.

कंटेनमेंट जोन को छोड़ कर झारखंड में एक मार्च से कोचिंग सेंटर, सातवीं क्लास से ऊपर के कक्षाएं, सिनेमा घर, पार्क खुल रहे हैं. इस दौरान सरकारी कार्यालयों में भी शत- प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य की गयी है. कौशल विकास और औद्योगिक क्षेत्रों से जुड़े प्रशिक्षण संस्थान भी खुल जायेंगे.

एक मार्च से झारखंड में आठवीं, नौंवी और 11वीं की कक्षाएं शुरू हो रही है. हालांकि, इन क्लास में अटेंड करने के लिए परेंट्स की सहमति अनिवार्य है. वहीं, आठवीं से नीचे के क्लास पूर्व की भांति ऑनलाइन ही जारी रहेगी. इसके अलावा सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स में सीटों की कुल क्षमता का 50 फीसदी हिस्सा का ही उपयोग हो सकता है. वहीं खुली जगह पर आयोजित किसी कार्यक्रम या खेलकूद में अधिकतम 1000 लोगों के रहने की अनुमति प्रदान की गयी है.

सोमवार से राज्य में सभी प्रकार के पार्क भी खुल जायेंगे. हालांकि, चाईबासा में पार्क खुलने को लेकर संशय बना हुआ है. नगर परिषद, चाईबासा के कार्यपालक पदाधिकारी के मुताबिक अब तक आदेश प्राप्त नहीं हुआ है इस कारण पार्क के खुलने पर संशय बरकरार है.

बता दें कि पिछले दिनों झारखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में कोराना वायरस संक्रमण के कारण बंद पड़े कई संस्थानों को खोलने की छूट दी है. इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर फेस कवर, मास्क और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन हर हाल में करने पर जोर दिया गया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग को कोविड टेस्टिंग बढ़ाने और टीकाकरण शत- प्रतिशत करने का भी निर्देश दिया गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें