1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. hurdles in the appointment manual in jharkhand soon be removed cm hemant said organize camp at gram panchayat level smj

झारखंड में नियुक्ति नियमावली की अड़चनें जल्द होंगी दूर, CM हेमंत बोले-ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर का करें आयोजन

सीएम हेमंत सोरेन ने झारखंड स्थापना दिवस की तैयारियों की समीक्षा बैठक की. इस दौरान अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिये. इसके तहत जल्द ही नियुक्ति नियमावली की अड़चनों को दूर करने को कहा, वहीं ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर का आयोजन कर जरूरतमंदों को योजनाओं से जोड़ने पर जोर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
झारखंड स्थापना दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा बैठक करते सीएम हेमंत सोरेन व अन्य.
झारखंड स्थापना दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा बैठक करते सीएम हेमंत सोरेन व अन्य.
ट्विटर.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने नियुक्ति नियमावली में आ रही अड़चनें जल्द से जल्द दूर करने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया है, ताकि राज्य सरकार नियुक्ति प्रक्रिया की ओर बढ़ सकें. इसके अलावा झारखंड स्थापना दिवस के दूसरे दिन यानी 16 नवंबर से विभाग को ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर का आयोजन करने को कहा है. बुधवार को श्री सोरेन झारखंड स्थापना दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे.

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि झारखंड स्थापना दिवस समारोह अपने आपमें महत्वपूर्ण स्थान रखता है. उससे भी महत्वपूर्ण है राज्यवासियों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करना. इसको पूरा करने के लिए राज्य सरकार 'आपके द्वार कार्यक्रम' की योजना बनायी थी, लेकिन संक्रमण की वजह से यह संभव नहीं हो सका.

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल से हम धीरे-धीरे बाहर आ रहे हैं. अब हम सामान्य जीवन की ओर बढ़ रहे हैं. अब जल्द ही 'आपके द्वार कार्यक्रम' का आयोजन होगा. इसके तहत स्थापना दिवस के बाद यानी 16 नवंबर से ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर का आयोजन सभी विभाग करें.

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि शिविर के माध्यम से लोगों के लंबित मामलों का निष्पादन करें. साथ ही, नई योजनाओं से उन्हें जोड़ें. श्रमिकों को जॉबकार्ड, असंगठित श्रमिकों का ई-श्रम पोर्टल में निबंधन, रोजगार सृजन योजना, पेंशन योजना, आय/जाति प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, वन पट्टा से लोगों को आच्छादित करने की प्रक्रिया को प्रमुखता दें. शिविर आयोजन को लेकर अभी से तैयारी शुरू कर दें.

ग्रामीण सड़कों के सुदृढ़ीकरण और पुस्तकालय पर दें ध्यान

सीएम श्री सोरेन ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्धारित अवधि के दौरान ग्रामीण क्षेत्र की खराब सड़कों के जीर्णोद्धार और निर्माण के लिए चिह्नित कर प्राथमिकता दें. ऐसी सभी सड़कों को चिह्नित कर उसका निर्माण करें. ग्रामीण आबादी को आवागमन में किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े. उन्होंने जिला स्तर पर पुस्तकालय स्थापित करने का भी निर्देश दिया, ताकि उच्च और स्कूली शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों को पढ़ाई का माहौल मिल सके.

इस मौके पर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, अपर मुख्य सचिव केके खंडेलवाल, पुलिस महानिदेशक नीरज कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, विभिन्न विभागों के सचिव के अलावा रांची डीसी, एसपी मेत समेत उपायुक्त रांची, वरीय आरक्षी अधीक्षक रांची एवं अन्य उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें